Home अन्य जिले पुराने रंग में लौटे सीएम नीतीश कुमार, थानेदार से लेकर डीजीपी तक को धो डाला !

पुराने रंग में लौटे सीएम नीतीश कुमार, थानेदार से लेकर डीजीपी तक को धो डाला !

0

अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस रखने वाले सुशासन बाबू अब पुराने रंग में लौट रहे हैं। बिहार में बढ़ते अपराध और शराबबंदी के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बावजूद शराब क्यों पकड़ी जा रही कुछ तो गड़बड़ है?

सीएम नीतीश ने सबके सामने धो डाला

पटना में सीएम नीतीश कुमार ने पुलिसवालों को धो डाला। मौका था बिहार पुलिस मुख्यालय की नई बिल्डिंग सरदार पटेल भवन के उद्घाटन का। इस मौके पर पुलिसवाले से लेकर डीजीपी तक मौजूद थे। सीएम नीतीश कुमार सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर वे खासे नाराज थे। पटना पुलिस की पेट्रोलिंग पर सवाल खड़े करते हुए कहते हैं कि पुलिसवाले गश्ती की गाड़ी छोड़कर मटरगश्ती करते हैं। इको पार्क (राजधानी वाटिका) के पास लावारिस खड़ी पेट्रोलिंग गाड़ी को एसएसपी अपने साथ आवास लेकर चल जाते हैं और स्थानीय पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगती। क्या ऐसे अपराध पर अंकुश लगेगा ? पुलिस की गाड़ी को कोई लेकर चला जाए और पुलिसवालों को पता भी नहीं चले। इसी शहर में एक युवती को निर्वस्त्र कर दिया गया था और पेट्रोलिंग की गाड़ी पान की दुकान पर खड़ी थी। हमने उस वक्त ऊपर से नीचे तक बदल दिया था। सीएम ने बातों ही बातों में सबकुछ कह दिया।

सीएम नीतीश ने दी चेतावनी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने शराबबंदी का इतना बड़ा काम किया लेकिन बिहार में आज भी हर जगह से शराब पकड़ी जा रही है। आखिर कहीं गड़बड़ी है तभी तो ये हो रहा है? कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कैसे यह सब हो रहा है? उन्होंने कहा कि अंदर के तंत्र के बारे में सोचना-समझना अब शुरू कर दीजिए। साथ ही कहा कि पेट्रोलिंग पर ध्यान दीजिए, डीजीपी साहब…थानों की गतिविधियों पर निगाह रखिए।

‘बिना बताए हम कभी-कभी आ जाएंगे’

सीएम नीतीश कुमार ने डीजीपी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द सचिवालय से नए भवन में पुलिस मुख्यालय को शिफ्ट करें, सप्ताह में एक दिन मैं भी बिना बताए यहां आ जाया करूंगा। सरदार पटेल भवन में बैठिएगा तो थोड़ा इन सब के बारे में भी सोचिएगा। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शास्त्रीनगर स्थित नये बने पुलिस मुख्यालय सरदार पटेल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इसका नाम देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल के नाम पर रखा गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…