Home अन्य जिले धान रोप रहे किसान पर गिरा आसमान से बिजली, ठनका गिरने से 6 की मौत

धान रोप रहे किसान पर गिरा आसमान से बिजली, ठनका गिरने से 6 की मौत

0

बिहार में आसमान से आफत का बरसना जारी है. आसमानी बिजली गिरने से 6 मजदूरों की मौत. बताया जा रहा है कि ये सभी खेत में धान रोप रहे थे. तभी आसमान से बिजली गिरी. जिसमें छह लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताया है.

औरंगाबाद में 5 की मौत
औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड में शुक्रवार को बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. ओम राजपूत ने बताया कि माड़र गांव में दोपहर को खेत में कुछ किसान धान की रोपनी कर रहे थे तभी उनपर आकाशीय बिजली गिर गई। इस घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य झुलस कर घायल हो गया। घायल का इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों में पीहू पासवान, दीपक पासवान, मनोज पासवान, अशोक रजवार और जगदीश राजवार शामिल हैं।

बांका में एक की मौत
वहीं बांका में आसमानी बिजली से एक शख्स की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री ने जताया दुख
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से मारे गए लोगों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की है और पीड़ित परिवारों को तत्काल चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खराब मौसम के बीच लोगों से अपील की है कि पूरी सतर्कता बरतें खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें और अगर मौसम खराब है तो घर में रहें।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…