Home अन्य जिले डीएम साहब ने कर दी बड़ी लापरवाही, कड़ाके की ठंड में दे दी..

डीएम साहब ने कर दी बड़ी लापरवाही, कड़ाके की ठंड में दे दी..

0

बिहार में इन दिनों प्रचंड ठंड पड़ रही है . ऐसे में नालंदा पटना समेत तमाम जिलों में डीएम बच्‍चों की छ़ट्टी लगातार बढ़ा रहे हैं, लेकिन इस मामले में गोपालगंज डीएम (Gopalganj DM) की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिलाधिकारी (District Magistrate) ने कड़ाके की ठंड (Cold wave) के बीच स्कूलों में गर्मी की छुट्टी (Heat Wave) का आदेश जारी कर दिया है. डीएम के इस अजीबो-गरीब आदेश से शिक्षा विभाग (Education Department) में जहां खलबली मच गई है. तो वहीं डीएम अरसद अजीज (Arsad Aziz) की किरकिरी हो रही है। डीएम कार्यालय से जारी पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

14 जनवरी तक छुट्टी
गोपालगंज में सर्दी और कनकनी को देखते हुए बच्‍चों की छुट्टी 12 जनवरी तक घोषित थी। अब इस छुट्टी को 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है, लेकिन जब डीएम कार्यालय से आदेश से संबंधित पत्र जारी हुआ तो हर कोई स्‍तब्‍ध रह गया।
डीएम के जारी पत्र में छुट्टी का जो कारण दिखाया गया है, वह काफी चौंकानेवाला ही नहीं है बल्कि वहां काम कर रहे कर्मचारियों की भी लापरवाही उजागर कर रही है। पत्र में छुट्टी का कारण सर्दी (Cold) की जगह लू (Heat Wave) को दिखाया गया है, ज‍बकि लू गर्मी के मौसम में पड़ता है।

 

पहले भी दे चुके हैं ऐसे आदेश
गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने पहली बार यह ‘कारनामा’ नहीं किया है. आरोप है कि इससे पहले भी उन्होंने एक बार साल 2029 तक की छुट्टी का निर्देश जारी कर दिया था. वहीं, शनिवार को जारी किए गए पत्र में डीएम का हस्ताक्षर भी है और यह जिले के एसपी, सभी एसडीएम, डीईओ, डीपीओ और बीईओ को भेजा गया है. गौर करने वाली बात ये है कि पत्र पाने वाले अधिकारियों ने भी डीएम को इसकी गलती के बारे में नहीं बताया. 5 घंटे बाद भी पत्र में सुधार नहीं किया गया है. हालांकि जिले के एसपी मनोज तिवारी ने कहा कि डीएम को इस गलती के बारे में सूचना दे दी गई है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हुआ कोरोना,ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उन्हें आर्मी अस्पताल म…