Home अन्य जिले जेडीयू के दलित-महादलित सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब… RCP ने दिया बराबरी का मंत्र

जेडीयू के दलित-महादलित सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब… RCP ने दिया बराबरी का मंत्र

0

बिहारशरीफ के श्रम कल्याण मैदान में जेडीयू के दलित महादलित सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। श्रम कल्याण मैदान पूरी तरह से खचाखच भरा था। सम्मलेन में पूरा नालंदा जिला से दलित और महादलित समुदाय के लोग शरीक हुए। सैकड़ों लोग गाजे बाजे के साथ पहुंचे । पूरे सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह जिंदाबाद के नारे से गूंजते रहे

‘भेदभाव नहीं हम सब बराबर हैं’

सम्मेलन का उद्घाटन राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने किया। इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार,प्रभारी मंत्री शैलेश कुमार, जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार मौजूद थे. सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि दलित महा दलितों के विकास के लिए नीतीश सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं और उनके विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं. आने वाले दिनों में समाज एक अच्छे मुकाम पर पहुंचेगा. दशरथ मांझी ने कहा कि बाबा चौहरमल और दशरथ मांझी ने जो समाज के उत्थान के लिए काम किया है। उस योगदान को भुलाया नहीं जा सकता हैं।

‘अंतिम पंक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाना है’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सूची समाज के अंतिम पंक्ति को विकास की रोशनी पहुंचाना है. उन्होंने दलितों से अपील किया कि कभी भी मन में भेदभाव नहीं पालना चाहिए. सब लोग बराबर हैं.विपरीत परिस्थितियों में भी आता है तो किसी भी पद को प्राप्त कर सकते हैं. सुविधा देने के लिए सब लोग आगे आएंगे. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करने का काम बिहार के नीतीश सरकार द्वारा की जा रही है.

‘सम्मेलन सफल बनाने के लिए सबको धन्यवाद’

दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रवि ज्योति ने कहा कि जन सहयोग की वजह से सम्मेलन सफल हुआ है. उन्होंने सहयोग और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद दिया। इस मौक़े पर अस्थावां विधायक जितेंद्र कुमार, इस्लामपुर विधायक चंद्रसेन कुमार, विधानपार्षद हीरा प्रसाद सिंह, रीना यादव, जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय कांत सिन्हा, पटेल नव निर्माण सेना के राजीव रंजन पटेल मुन्ना सिद्दकी, रविकांत कुमार, अंजनी सिंह, प्रो अशोक कुमार,प्रो. सुहेली मेहता के अलावा कई लोग उपस्थित थे.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…