Home अन्य जिले MLC चुनाव- कौन-कौन मैदान में और किसका कटा टिकट.. जानिए

MLC चुनाव- कौन-कौन मैदान में और किसका कटा टिकट.. जानिए

0

बिहार विधानपरिषद चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। सबसे ज्यादा माथापच्ची सताधारी जेडीयू और बीजेपी को करनी पड़ी । जेडीयू ने मौजूदा दो विधान पार्षद का टिकट काटकर दो नए चेहरे को टिकट दिया है ।

जेडीयू ने किसका टिकट काटा और किसे दिया  
जेडीयू ने आखिरकार काफी माथापच्ची के बाद विधानपरिषद चुनाव के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए । जेडीयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्‍वर महतो और खालिद अनवर को उम्‍मीदवार बनाया गया है। जबकि पुराने दोनों विधान पार्षद संजय सिंह और चंदेश्वर प्रसाद को टिकट नहीं दिया । बताया जा रहा है कि टिकट कटने से संजय सिंह नाराज थे । लेकिन बाद में आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह के प्रयास के बाद वे मान गए और कहा कि जो पार्टी तय करेगी वो करेंगे ।

बीजेपी ने किसे किसे उतारा
बीजेपी ने भी तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है । बीजेपी ने सुशील मोदी, मंगल पांडेय और संजय पासवान को उम्मीदवार बनाया है ।

कांग्रेस ने ‘वफादार’ पर भरोसा जताया

बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी के वफादार और पार्टी प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है । उम्मीदवार बनाए जाने के बाद प्रेमचंद मिश्रा ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को लेटर लिखकर धन्यवाद दिया

आरजेडी ने किसे किसे उतारा ?
बिहार विधानपरिषद चुनाव के लिए सबसे पहले आरजेडी ने ही अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया । आरजेडी ने संख्या बल के मुताबिक चार उम्मीदवार उतारे हैं। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्व के अलावा लालू यादव के सेवक रहे खुर्शीद मोहसिन टिकट दिया है । इसके अलावा एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए हम के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी को भी टिकट दिया है ।
आपको बता दें कि बिहार विधानपरिषद की खाली हुई 11 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं । इसमें सबसे ज्यादा नुकसान बीजेपी को उठाना पड़ रहा है । जबकि आरजेडी को 4 सीटों का फायदा हो रहा है । संख्या बल के हिसाब से राबड़ी देवी का विधानपरिषद में प्रतिपक्ष की नेता बनना तय है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में छठी से नौवीं तक के छात्रों को छात्रवृति पाने का सुनहरा मौका

नालंदा जिला में छठी से नौवीं क्लास तक की पढ़ाई करने वाले छात्रों औऱ उनके परिजनों के लिए ये…