Home खास खबरें जरूरी ख़बर- तीन दिनों तक नहीं बंटेगा LPG सिलेंडर, जानें कब से कब तक नहीं मिलेगा सिलेंडर?

जरूरी ख़बर- तीन दिनों तक नहीं बंटेगा LPG सिलेंडर, जानें कब से कब तक नहीं मिलेगा सिलेंडर?

0

अगर आप आपके घर में  LPG सिलेंडर पर खाना बनता है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि तीन दिनों तक बिहार और झारखंड में एलपीजी सिलेंडर नहीं मिलेगा। इसलिए आप अभी ही खाना बनाने वाले एलपीजी सिलेंडर की व्यवस्था कर लीजिए

क्यों नहीं मिलेगा LPG सिलेंडर

बिहार-झारखंड में तीन दिनों तक रसोई गैस के सिलेंडर का वितरण नहीं होगा. क्योंकि बिहार झारखंड के एलपीजी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है।  वर्तमान में 50 फीसदी से कम टेंडर निकाले जाने के विरोध में हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

कब से कब तक नहीं मिलेगा सिलेंडर 

एलपीजी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने  27, 28 और 29 अगस्त को एलपीजी सिलेंडर का उठाव नहीं करने का फैसला लिया है। इस वजह से  सूबे में तीन दिन एलपीजी सिलेंडर का वितरण नहीं हो सकेगा. हालांकि इस बारे में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के चीफ मैनेजर वीणा कुमार का कहना है कि इस संबंध में उन्हें ऐसी सूचना नहीं मिली है।

इसे भी पढ़िए-स्मार्टसिटी के लिए निकला टेंडर- पहले किन तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

एलपीजी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन की विशेष बैठक

एलजीपी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन की विशेष बैठक बुलाई गई। जिसमें सर्वसम्मति ये फैसला लिया गया कि 27 से 29 अगस्त तक बिहार झारखंड के पांच प्लांटों से सिलेंडर का उठाव और सप्लाई नहीं करेंगे। जिसमें आरा का  प्लांट गीघा , मुजफ्फरपुर, बरौनी, बोकारो तथा जमशेदपुर स्थित आईओसीएल के प्लांट शामिल हैं

इसे भी पढ़िए-राजगीर,सिलाव,गिरियक,कतरीसराय और बेन वालों के लिए बड़ी खबर

दरएसल, एलपीजी सिलेंडर ट्रांसपोर्टरों का टेंडर 15 सितंबर को समाप्त होने वाला है. नया टेंडर जो 16 अगस्त को आया है, वर्तमान टेंडर से उसका रेट आधा है. ऐसे हालात में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के साथ काम करना मुश्किल है. बिहार-झारखंड एलपीजी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस निर्णय से पूर्व एक सप्ताह पहले आईओसी के अधिकारियों को पत्र लिख कर जानकारी दी गयी थी, लेकिन कंपनी ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

ऐसे में अगर समय रहते इसे नहीं सुलझाया गया तो बिहार और झारखंड में रसोई गैस सिलेंडर की दिक्कत होगी। इसलिए नालंदा लाइव आप सब को आगाह करता है कि पहले से ही सिलेंडर की व्यवस्था कर लीजिए ताकि परेशानी नहीं उठानी पड़ी।
Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …