Home खास खबरें कब से कब तक भरे जाएंगे मैट्रिक और इंटर के फॉर्म.. जानिए

कब से कब तक भरे जाएंगे मैट्रिक और इंटर के फॉर्म.. जानिए

0

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2019 की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने और शुल्क जमा करने की तारीख का एलान कर दिया है। बिहार बोर्ड के नए स्थायी अध्यक्ष आनंद किशोर ने इसकी  औपचारिक घोषणा की।

मैट्रिक 2019 के लिए फॉर्म 14 से 18 सितम्बर तक

2019 की मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी नियमित और प्राइवेट विद्यार्थियों का मूल पंजियन कार्ड और आवेदन पत्र समिति की वेबासाइट से 14-9-18 से 18-9-18 तक स्कूलों द्वारा डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके बाद प्रधानाचार्य अपने हस्ताक्षर और मुहर के साथ इसे छात्रों के देंगे। छात्र आवेदन पत्र भर कर स्कूल में जमा करेंगे।

19 से 25 सितम्बर तक भरा जाएगा फॉर्म

2019 के नियमित, स्वतंत्र, पूर्ववर्ती, बेटरमेंट, कंपार्टमेंटल एवं एकल विषय अंग्रेजी की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का फॉर्म संबंधित विद्यालय समिति की वेबसाइट biharboard.online पर दिनांक 19-9-18 से 25-9-18 तक ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा किया जा सकेगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल ई चालान से ही किया जा सकेगा।

इस बार सेंटअप के पहले ही भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म

इस साल सेंट्अप के पहले ही परीक्षा का फॉर्म भरा जा रहा है। सेंटअप परीक्षा के बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक उत्प्रेषित और अउत्प्रेषित छात्रों की अलग अलग सूची समिति को भेजेंगे। जो छात्र उत्प्रेषित नहीं हुए हैं समिति उनका एडमिट कार्ड नहीं भेजेगी। जो सेंटअप होंगे केवल उन्ही का एडमिट कार्ड भेजा जाएगा।

इंटर 2019 के लिए परीक्षा फॉर्म 20 सितम्बर से 24 सितम्बर तक

इंटर 2019 की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी नियमित और प्राइवेट विद्यार्थियों के मूल पंजीयन कार्ड और ऑन लाइन परीक्षा फॉर्म समिति की वेबसाइट से डाउनलोड कर प्रधानाध्यापक अपने हस्ताक्षर और मुहर के साथ संबंधित विद्यारथियों को देंगे। विद्यार्थी आवेदन पत्र भर कर संस्थान को देंगे। परीक्षा फॉर्म 25 सितम्बर से 1 अक्टूबर 2018 तक भरा जा सकेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…