इंतजार खत्म, कितने बजे आएगा मैट्रिक का रिजल्ट जानिए.. टॉपरों में प्रिंस का नाम !

0

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट गुरुवार को घोषित किया जाएगा । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इसके लिए डेट और समय की घोषणा कर दी है।

दोपहर 1 बजे जारी होगा रिजल्ट
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा कल दिनांक – 31-03-2022 को दोपहर बाद 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा। इस मौके पर शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे।

ऐसे करें रिजल्ट चेक
– biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
– Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
– रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
– स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

टॉपरों में प्रिंस का नाम ?
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से टापर्स की सूची में शामिल छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार भी लिया गया है, ताकि परीक्षा परिणाम प्रकाशित होने के बाद टापर्स को लेकर कोई विवाद सामने नहीं आए। इस कड़ी में भागलपुर के नेहरू हाई स्कूल ढोलबज्जा के छात्र प्रिंस कुमार को पटना बुलाया गया था। प्रिंस अपने पिता वरुण कुमार के साथ बोर्ड आफिस पटना गए।

प्रिंस का हुआ इंटरव्यू
प्रिंस ने कहा कि साक्षात्कार टीम में एक दर्जन से अधिक लोग शामिल थे। सबसे पहले विज्ञान से सवाल पूछे गए। भौतिकी में विद्युत परिपथ से संबंधित सवाल पूछे गए। जिसका मैंने जवाब दिया। इसके बाद जीव विज्ञान विषय में परागन की प्रक्रिया से संबंधित सवाल पूछे गए। मुझसे पूछा गया कि परागन क्या है। वहीं, रसायन शास्त्र में गूल्कोज का रसायनिक सूत्र पूछा गया। इसके बाद गणित और हिंदी के भी सवाल पूछे गए। माइंड टेस्ट के लिए मुझे कहा गया कि आप भागलपुर के छात्र हैं, तो भागलपुर के बारे कुछ बताएं। मैंने भागलपुर के बारे में जानकारी दी, तब टीम में शामिल अधिकारी संतुष्ट हुए।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…