बिहारशरीफ जहरीली शराबकांड में सबसे बड़ी गिरफ्तारी, मैडम समेत 7 गिरफ्तार

0

बिहारशरीफ के छोटी पहाड़ी में जहरीली शराब कांड मामले में अब तक सबसे बड़ी गिरफ्तारी हुई है । पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आपको बता दें कि छोटी पहाड़ी में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई थी ।

मुख्य आरोपी समेत 7 गिरफ्तार
जहरीली शराब कांड में नालंदा पुलिस को आखिरकार आठ दिन बाद सफलता मिली है। नालंदा पुलिस ने शराबकांड की मुख्य अभियुक्त सुनीता मैडम और संटू समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । इस मामले में अबतक 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, शराब निर्माता कारू के दोनों बहनोई की अभी पुलिस को तलाश है

कौन-कौन गिरफ्तार
नालंदा पुलिस की SIT ने जिन सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है । उसमें पहड़तल्ली मोहल्ला की रहने वाली सुनीता देवी उर्फ लमकी उर्फ मैडम उर्फ सुनीता मैडम , उसका बेटा सूरज कुमार, छोटी पहाड़ी मोहल्ला की मीना देवी उर्फ बुढ़िया, संटू कुमार उर्फ संटू राम, मंसूरनगर मोहल्ला का डिम्पल कुमार और संतोष चौधरी के अलावा बड़ी पहाड़ी-मंगाकुआं मोहल्ला निवासी सौरभ कुमार शामिल है ।

आरोपियों ने जुर्म कबूला
गिरफ्तारी के बाद नालंदा एसपी अशोक मिश्रा सुनीता देवी के बेटे धीरज को लेकर बड़ी पहाड़ी पहुंचे. जहां सुनीता के घर के समीप जहरीली शराब में इस्तेमाल की जाने वाली स्प्रिट बरामद की गई. पुलिस की पूछताछ के दौरान सुनीता देवी के बेटे ने अपना जुर्म कबूल किया है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि शराब बनाने के लिए इस्तेमाल में आने वाले स्प्रिट को उसने घर के बगल वाली जमीन में गाड़ दिया था. जहां से खुदाई कर अवशिष्ट को बरामद करते हुए एसपी अपने साथ ले गए.

सौरभ ने की थी सप्लाई
नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा के मुताबिक शराब में मिलाने वाला केमिकल सौरभ लेकर आया था। केमिकल की खाली बोतल मिली है। उसे जांच के लिए भेजा गया है।

अब आगे क्या होगा
मुख्य आरोपी सुनीता मैडम की गिरफ्तारी के बाद नालंदा पुलिस ने थोड़ी चैन की सांस ली है। हालांकि अभी भी हत्या के दो नामजद आरोपी संजय पासवान उर्फ भोमवा और सुरेन्द्र पासवान फरार हैं। ये दोनों भी मुख्य आरोपितों में शामिल हैं। हालांकि, इन सबकी चर्चा के बीच कई धंधेबाजों के नाम दब गये हैं। इसका सूत्रधार कौन है। झारखंड से पटना के रास्ते स्पिरिट की सप्लाई में किसका हाथ है। पुलिस ईमानदारी से जांच करे तो कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में बनेगा एक और फ्लाईओवर.. जानिए कहां से कहां तक बनेगा फ्लाईओवर

छापेमारी टीम में कौन कौन
शराब कांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नालंदा एसपी ने SIT का गठन किया था। जो नालंदा, पटना के अलावा झारखंड के कई जिलों में छापेमारी की थी और आगे भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है । टीम में सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी, इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय थाना के नंदन कुमार सिंह, सुधीर कुमार और डीआईयू के प्रभारी चंदन कुमार समेत अन्य शामिल थे।

13 लोगों की हुई थी मौत
आपको बता दें कि नालंदा में जहरीली शराब पीने से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद शहर के छोटी पहाड़ी में हुए शराब कांड पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है.

अवैध घरों को तोड़ा जाएगा
न्यायालय के आदेशानुसार नालंदा जहरीली शराब कांड के फरार सात अभियुक्तों के घर पर पुलिस ने कुर्की का इश्तेहार चिपकाया था. पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चला रही थी. वहीं छोटी पहाड़ी में राजस्व विभाग के द्वारा घरों का सर्वे भी किया जा रहा है. अवैध घरों को तोड़ा जाएगा.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…