सत्यदेव नारायण आर्य समेत 8 राज्यपाल बदले गए.. जानिए कौन कहां के गवर्नर बने

0

महामहिम राष्ट्रपति ने एक साथ 8 नए राज्यपालों की नियुक्ति की है । जिसमें नालंदा जिला के रहने वाले सत्यदेव नारायण आर्या का नाम भी शामिल है । इसके अलावा केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत का नाम भी शामिल है।

सत्यदेव नारायण आर्या का तबादला
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या का तबादला कर दिया गया है । सत्यदेव नारायण आर्या को त्रिपुरा का नया राज्यपाल बनाया गया है । उनकी जगह बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का नया गवर्नर नियुक्त किया गया है । सत्यदेव नारायण आर्या नालंदा जिला के राजगीर के रहने वाले हैं । वे बिहार सरकार में मंत्री और राजगीर विधानसभा सीट से कई बार विधायक रह चुके हैं ।

झारखंड के राज्यपाल भी बदले गए
रमेश बैस को झारखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है। रमेश बैस अब द्रौपदी मुर्मू की जगह लेंगे. द्रौपदी मुर्मू झारखंड की प्रथम महिला राज्यपाल भी थी। रमेश बैस (Ramesh Bais) इससे पहले त्रिपुरा के राज्यपाल थे. वे छतीसगढ़ के रायपुर के रहने वाले हैं. वे मध्यप्रदेश के प्रदेश मंत्री के पद पर भी कार्यरत रहे हैं.

थावरचंद गहलोत को गवर्नर बनाया गया
केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को नई जिम्मेदारी दी गई है । बताया जा रहा है कि उनकी उम्र 73 साल की थी ऐसे में उन्हें एक्टिव राजनीति से बाहर कर दिया गया है । थावर चंद गहलोत को कर्नाटक का गवर्नर बनाया गया है। गहलोत साल 2014 से मोदी कैबिनेट में मंत्री रहे हैं। बताया जा रहा है कि गहलोत की जगह ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

कौन कहां के राज्यपाल बने
इसके अलावा मंगूभाई पटेल को मध्य प्रदेश का गवर्नर बनाया गया है। तो वहीं राजेंद्रन विश्वनाथ अरलेकर को हिमाचल प्रदेश का पीएस श्रीधरन पिल्लई को गोवा का, और मिजोरम में हरी बाबू कम्भमपति को राज्यपाल बनाया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…