नरेंद्र मोदी कैबिनेट में बिहार से बनेंगे 5 से 6 मंत्री, चौंकाने वाले नाम शामिल

0

इस वक्त एक बड़ी खबर नरेंद्र मोदी कैबिनेट के विस्तार को लेकर आ रही है । सूत्रों से बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में बिहार से छह मंत्री बनाए जाएंगे। जिसमें चौंकाने वाले नाम शामिल हैं । खास बात ये है कि सुशील कुमार मोदी का पता कट गया है । उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलेगी । साथ ही जेडीयू कोटे से तीन मंत्री बनाए जाएंगे। जबकि एक एलजेपी से बनाया जाएगा । आपको सभी संभावित मंत्रियों की लिस्ट बता रहे हैं

जेडीयू कोटे से बनेंगे मंत्री
सूत्रों का कहना है कि जेडीयू कोटे से दो से तीन मंत्री बनाने पर सहमति बन गई है । जिसमें एक कैबिनेट मंत्री होगा और बाकी दो राज्य मंत्री होंगे। साथ ही जेडीयू से मंत्री बनाए जाने के जिन नामों पर चर्चा चल रही थी । उसमें से कई नाम चौंकाने वाले सामने आ रहे हैं ।

दो-तीन मंत्री बनाए जाएंगे
जेडीयू की ओर से तीन मंत्री बनाने जाने की बात कही जा रही है । जिसमें आरसीपी सिंह यानि रामचंद्र प्रसाद सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा । वहीं एक से दो राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं। जिसमें सुपौल से लोकसभा सांसद दिलेश्वर कामत, जहानाबाद से सांसद चन्द्रेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर का नाम बताया जा रहा है । इन्हीं तीन में से दो लोगों को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है ।

पीएम आवास पहुंचे आरसीपी सिंह
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इस वक्त पीएम आवास पहुंच चुके हैं । जब थोड़ी पहले जब वो अपने आवास से निकले थे तो नालंदा लाइव ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि शाम तक इंतजार कीजिए । साथ की कहा कि वे अपने मित्र से मिलने जा रहे हैं ।

पशुपति पारस भी पीएम आवास पहुंचे
वहीं, लोकजनशक्ति पार्टी से पशुपति पारस को मंत्री बनाया जाएगा। पशुपति पारस भी प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुके हैं । वे मीडिया से बचने के लिए अपने घर के पिछले दरवाजे से बाहर निकले थे । उधर, चिराग पासवान ने धमकी दी है कि अगर उनके चाचा पशुपति पारस को मंत्री बनाया जाता है तो वे इसके खिलाफ कोर्ट में जाएंगे

भूपेंद्र यादव भी मंत्री बनेंगे
बिहार बीजेपी के कद्दावर नेता और राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव भी मोदी कैबिनेट में मंत्री बनेंगे। भूपेंद्र यादव को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी बताया जाता है ।

संभावित बाकी मंत्रियों की लिस्ट देखिए
1. ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश (बीजेपी)
2. सर्वानंद सोनेवाल, असम (बीजेपी)
4. पशुपति नाथ पारस, बिहार (LJP)
5. नारायण राणे
6. भूपेंद्र यादव
7. अनुप्रिया पटेल
8. कपिल पाटिल
9. मीनाक्षी लेखी
10. राहुल कसावा
11. अश्विनी वैष्णव
12. शांतनु ठाकुर
13. विनोद सोनकर
14. पंकज चौधरी
15. आर सी पी सिंह (JDU)
16. दिलेश्वर कामत (JDU)
17. चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी (JDU)
18. रामनाथ ठाकुर (JDU)
19. राजकुमार रंजन
20. बी एल वर्मा
21. अजय मिश्रा
22. हिना गावित
23. शोभा करंदलाजे
24. अजय भट्ट

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…