बड़ा खुलासा.. नकली सामानों का गढ़ है नालंदा.. कहीं आपका साबुन, शैंपू नकली तो नहीं ?

0

नालंदा को शिक्षा की धरती कहा जाता है । लेकिन कुछ दिनों से नालंदा फर्जीवाड़ा और नकली उत्पादों के लिए बदनाम है । साइबर फर्जीवाड़े की ख़बरें तो आप अक्सर सुनते रहते हैं। लेकिन अब नालंदा जिला में नकली साबुन,सोडा,सर्फ और शैंपू भी बनाया जा रहा है।

कहीं आप भी नकली के शिकार तो नहीं
खुद को अच्छा दिखने के लिए आजकल लोग अलग-अलग ब्रांड के महंगे साबुन,शैंपू और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं । लेकिन शायद आपको मालूम नहीं होगा कि जिन साबुन,सर्फ,शैंपू और क्रीम का आप इस्तेमाल कर रहे हैं वो नकली हो सकता है । क्योंकि नालंदा में बड़े पैमाने पर नकली उत्पाद बरामद हुआ है ।

सोहसराय है नकली उत्पादों का खान
बिहारशरीफ के सोहसराय मार्केट इन दिनों नकली सामानों के उत्पाद का गढ़ बनता जा रहा है। सोहसराय पुलिस ने आशा नगर में छापेमारी कर नामी कंपनियों के नकली उत्पाद निर्माण खुलासा किया है। जहां से भारी मात्रा में मल्टीनेशनल कंपनियों का नकली उत्पाद और रैपर बरामद हुए हैं ।

छापेमारी से पहले भाग गए धंधेबाज
सोहसराय पुलिस ने ये कार्रवाई ब्रांड प्रोटेक्शन कंपनी के अधिकारी की सूचना पर हुई। छापेमारी की भनक पाकर धंधेबाज फरार होने में सफल रहे। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद के मुताबिक आशानगर के एक मकान में धंधेबाज नामी कंपनियों का नकली उत्पाद बना रहे थे।

इसे भी पढ़िए-करोड़ों की ठगी करने वाला दो महाठग गिरफ्तार.. 6 महीने में बन गया करोड़पति

दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने दो धंधेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । जिसमें से एक का नाम गुड्डू शाह है जो वैशाली जिला के लालगंज के रहने वाले सकलदेव साह का बेटा है। जबकि दूसरे का नाम मोहम्मद कैश है ।

क्या-क्या बरामद
पुलिस ने जिन नकली उत्पादों को बरामद किया है उसमें हिमालया कंपनी का जेंट्स बेबी शैम्पू,, केश निखार का कोकोनट तेल, हिमालया का सैनिटाइजर, निहार कंपनी का तेल, डिटॉल साबुन, नवरत्न तेल, डिटॉल लेबरा सॉल्यूशन, भारी मात्रा में खाली शीशी, रैपर और निर्माण का अन्य सामान बरामद हुए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…