Home खास खबरें बधाई हो: अंडर-19 क्रिकेट में नालंदा बना चैंपियन

बधाई हो: अंडर-19 क्रिकेट में नालंदा बना चैंपियन

0

रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के सेंट्रल जोन में नालंदा चैम्पियन बना है। नालंदा ने जहानाबाद को 133 रनों के अंतर से हराया है। दो दिवसीय मुक़ाबला नवादा के लौंद में खेला गया

नालंदा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुना
नालंदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया। पहली पारी में नालंदा की पूरी टीम 247 पर ऑल आउट हो गयी। पहली पारी में नालंदा की ओर से चंद्रशेखर ने 49 रन,अर्णव किशोर ने 49 रन, सिद्धार्थ ने 41 रन और नमन ने 29 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जहानाबाद की ओर गेंदबाजी करते कुन्दन ने 3 और राजू ने 2 विकेट लिए।

पहली पारी 142 रन पर सिमटी
नालंदा के 247 रन के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी जहानाबाद की पहली पारी 142 के स्कोर पर सिमट गयी। जहानाबाद की ओर से रजनीश ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. जबकि सूरज ने 49 रन की पारी खेली. नालंदा की ओर से आदित्य राज की घातक गेंदबाजी के सामने जहानाबाद का कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया. नालंदा की ओर से आदित्यराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके. इसके अलावा आनंद पटेल, अंकित और सुधीर ओझा ने 1-1 विकेट चटकाए. इस तरह पहली पारी में नालंदा को 105 रन की बढ़त मिली

नालंदा की दूसरी पारी 167 पर सिमटी
दूसरी पारी में नालंदा के बल्लेबाजों ने निराश किया. जहानाबाद के अच्छी गेंदबाजी करते हुए नालंदा को दूसरी पारी में 167 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। नालंदा के लिए दूसरी पारी मे बल्लेबाजी करते हुए नमन गौरव ने 64 रन, अर्णव किशोर ने 28 रन, और सिद्धार्थ ने 10 रन की पारी खेली.

जहानाबाद को 133 रन से हराया
पहली पारी में भारी बढ़त की वजह से नालंदा ने जहानाबाद को 30 ओवर मे 273 रन का लक्ष्य दिया। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए जहानाबाद ने दूसरी पारी मे 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी। और नालंदा ने जहानाबाद को 133 रनों से रौंदकर सेंट्रल जोन का चैंपियन बन गया।

आदित्यराज ने 10 विकेट झटके
इस मैच में नालंदा के अदित्या राज के सामने जहानाबाद के बल्लेबाज बौने साबित हुए. आदित्यराज ने पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके।

जीत पर बधाई
नालंदा टीम की इस जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों एवं टीम मैनेजर ज्ञान सागर को बधाईयों का तांता लगा है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नालंदा के अध्यक्ष शिशुपाल कुमार, उपाध्यक्ष अभिजीत कुमार, सचिव अजय सिंह, संयुक्त सचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष परवेज़ मुस्तफा और जिला के सीनियर खिलाड़ियों ने बधाई दी। टीम के जीत के बाद बधाइयों का तांता लगा हुआ है और जिले के खेल प्रेमियों मे उत्साह और खुशी का माहौल है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…