Home अपराध राजगीर पर्यटक हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा… तीन आरोपी गिरफ्तार

राजगीर पर्यटक हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा… तीन आरोपी गिरफ्तार

0

राजगीर में पर्यटक हत्याकांड में नालंदा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चौथे की तलाश जारी है.

कौन कौन गिरफ्तार
पुलिस ने जिन तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उसमें एक रॉकी यादव उर्फ राजेश कुमार है. जो चाइनीज भाषा का जानकार है। वो कभी-कभी गाइड का काम भी किया करता था। रॉकी मूलत: पटना जिले के बाढ़ के दालीसमानचक का रहने वाला है और फिलहाल कुंडपर इलाके में वर्णवाल धर्मशाला के पास किराए के घर में रह रहा था। जबकि अन्य आरोपियों में राजगीर के शिव स्थान के रहने वाले स्व. बाढ़ो चौधरी का पुत्र दीनानाथ चौधरी उर्फ बऊआ और राजगीर के वीरायतन के निकट रहने वाले मिथिलेश चौधरी का पुत्र धमेन्द्र चौधरी है। तीनों को जेल भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़िए-राजगीर में बदमाशों ने पहले सैलानी को लूटा.. फिर मार डाला, जान बचाकर भागी युवती

पुलिस ने ब्लाइंड केस को सुलझाया
दरअसल, 11 सितंबर को रत्नागिरी पर्वत के पास वाले जंगल में बदमाशों ने एक पर्यटक की चाकू गोदकर हत्या कर दी. जबकि उसके भांजी को अगवा कर दुष्कर्म करने की कोशिश की थी. लेकिन पीड़िता की तरह भागकर जान और इज्जत बचाई थी. चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस के सामने ये ब्लाइंड केस था। क्योंकि युवक की मौत हो चुकी थी और युवती भी ठीक-ठाक ढंग से बदमाशों का हुलिया नहीं बता पाई थी. ऐसे में खुफिया तंत्र ने अहम भूमिका निभाई और घटना के समय के राजगीर के सभी सार्वजनिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। अंतत: लूट और दुष्कर्म के प्रयास के दौरान हुए इस हत्याकांड में चार लोगों की संलिप्तता का पता चला। इनमें से तीन पकड़ लिए गए हैं और चौथे की तलाश जारी है

इसे भी पढ़िए-लोकसभा में कौशलेंद्र कुमार ने उठाया प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय का मुद्दा..

बदमाशों ने पूछताछ में क्या बताया
दरअसल, सनी कुमार राजगीर के जंगल में एक लडकी के साथ घूमने गया था। वहां मिले चार युवकों ने खुद को वन विभाग का कर्मी बताकर सनी और लड़की को जंगल से बाहर जाने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष में वाद-विवाद हो गया। इतने में बदमाशों ने युवक को चाकू घोंप दिया। जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नागिन का बदला पूरा.. नालंदा में सांप डंसने से सपेरे की मौत !

सांप देखना और पकड़ना रोमांचकारी तो होता है. लेकिन ये मौत के साथ खेलने के समान होता है.. कभ…