Home राजनीति अजब-गजब लालू : JDU नेता को बना दिया RJD का राष्ट्रीय सचिव, मच गया हंगामा

अजब-गजब लालू : JDU नेता को बना दिया RJD का राष्ट्रीय सचिव, मच गया हंगामा

0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो अपने अनोखे अंदाज के लिए हमेशा जाने जाते हैं. वो हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. भले ही जेल में क्यों ना रहें। लालू यादव ने एक बार फिर सबको चौंका दिया. आरजेडी ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एलान कर दिया. लेकिन उसमें एक नाम ने सभी को चौंका दिया। लालू यादव ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता प्रोफेसर कुमकुम राय को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बना दिया।

मच गया हड़कंप
लालू यादव की नई टीम में जैसे ही जेडीयू नेता प्रोफेसर कुमकुम राय को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बनाया गया. वैसे ही बिहार में सियासी हंगामा मच गया. जेडीयू ने पूछा कुमकुम राय कब आरजेडी के हो गए .

आरजेडी ने दी सफाई
जिसके बाद आरजेडी ने सफाई देते हुए इसे टाइपिंग की गड़बड़ी बताया। आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एसएम कमर आलम ने कहा है कि गुरुवार को जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची में टाइपिंग की गड़बड़ी के कारण कुमकुम राय का नाम दर्ज हो गया था। उन्होंने कहा कि उस भूल का सुधार करते हुए सूची से कुमकुम राय का नाम हटा दिया गया है और विधानसभा सदस्य यदुवंश कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

इसे भी पढ़िए-लालू यादव की नई टीम का ऐलान, जानिए.. RJD में किसे कौन सा पद मिला

शहाबुद्दीन को नहीं मिली जगह, पत्नी का नाम शामिल
प्रधान सचिव कमर आलम ने ने बताया कि पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को समिति में जगह नहीं दी गई है, जबकि उनकी पत्नी हीना शहाब का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। पार्टी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी अहमद अशफाक करीम को दी गई है।

इसे भी पढ़िए-शनिवार को बीमार मत पड़ना, क्योंकि हड़ताल रहेंगे बिहार के सभी डॉक्टर्स, जानिए क्यों

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 46 चेहरे
आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्यों में तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, तेजप्रताप यादव, प्रेमचंद गुप्ता, मीसा भारती, मनोज झा, रामचंद्र पूवेर्, शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, हीना शहाब, विजय प्रकाश, उदय नारायण चौधरी, रमई राम समेत 46 चेहरे शामिल हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में युवक की गोली मारकर हत्या.. इलाके में सनसनी

नालंदा जिला में आपसी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात के बाद गांव म…