स्मार्टसिटी के लिए निकला टेंडर- पहले किन तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

0

बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है। स्मार्टसिटी में सबसे पहले तालाबों के सौंदर्यीकरण और रेन वाटर हार्वेंस्टिंग का काम होगा। इसके लिए बिहारशरीफ नगर निगम ने टेंडर निकाल दिया है। लेकिन जब बिहारशरीफ के नगर आयुक्त से पूछा गया कि शहर में सबसे पहले तालाबों का सौदर्यीकरण क्यों ? दूसरे जरूरी काम पहले क्यों नहीं ? इस पर नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने क्या कहा। वो आपको बताएंगे। लेकिन पहले ये बताते हैं कि बिहारशरीफ के किन-किन तालाबों का सबसे पहले सौंदर्यीकरण होगा

इन तालाबों का सौंदर्यीकरण होगा

मणिराम अखाड़ा तालाब, मकदूम बाबा का तालाब, हौज़ ए बब्बर, धनेश्वर घाट, पक्की तालाब, सूर्य मंदिर तालाब, जेल रोड तालाब और पहड़तल्ली तालाब। इन तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जाना है।

सौंदर्यीकरण के लिए क्या क्या काम होंगे

तालाब के सौंदर्यीकरण में घेराबंदी, पथ वे, फूल लगाना, बैठने के लिए स्टैंड का निर्माण, जिन तालाबों में बोटिंग हो सकती है उसमें सुविधा उपलब्ध कराने के अलावा वैसे तालाब जिसमें नाली का पानी गिरता है उसमें ट्रीटमेंट प्लांट लगाना का प्रस्ताव में शामिल है।

nagar ayukt biiharsharif

पहले क्यों जरूरी है तालाबों का सौंदर्यीकरण

बिहारशरीफ के नगर आयुक्त ने सबसे पहले तालाबों की घेराबंदी और सौंदर्यीकरण पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि तालाबों का सौंदर्यीकरण इसलिए जरूरी है कि जो बची हुई जमीन है उसका अतिक्रमण नहीं किया जा सके।

सदर अस्पताल और कलेक्ट्रेट में वाटर हार्वेस्टिंग

रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्रोजेक्ट के तौर पर बिहारशरीफ सदर अस्पताल और कलेक्ट्रेट का चयन किया गया है। माना जा रहा है कि सितंबर के आखिर तक इसके लिए भी टेंडर निकाल दिया जाएगा ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…