कोटा में नालंदा के छात्र ने की खुदकुशी.. पढ़ाई का प्रेशर या लव एंगल ?

0

राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने खुदकुशी कर ली है.. कोटा को मेडिकल इंजीनियरिंग की तैयारी कराने का बड़ा हब माना जाता है.. लेकिन पिछले कुछ दिनों से छात्रों की खुदकुशी की वजह से कोटा सुर्खियों में है.. एक बार फिर कोटा शहर में NEET की तैयारी के लिए कोचिंग कर रहे स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है।

क्या है मामला
मामला कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके की है। जहां मेडिकल की कोचिंग कर रहे छात्र आर्यन ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है..

नालंदा का था छात्र
मृतक का नाम आर्यन है.. 16 साल का आर्यन 12 वीं का छात्र था और नीट की तैयारी कर रहा था.. वो नालंदा जिला के खोजपुरा का रहने वाला था.. बताया जा रहा है कि कोचिंग के लिए 1 महीने पहले की कोटा आया था.

इसे भी पढ़िए-मुखिया का दिनदहाड़े मर्डर.. रंगदारी नहीं देने पर गोलियों से भूना.. जानिए पूरा मामला

सुसाइड की वजह क्या ?
आर्यन ने सुसाइड क्यों किया इसका अबतक खुलासा नहीं हुआ है.. क्या उसपर पढ़ाई का प्रेशर था या प्रेम प्रसंग का कोई मामला था.. क्योंकि शुरुआती जांच में मृतक छात्र के नोट्स के बीच एक लड़की को लिखे लेटर भी मिले हैं। पुलिस ने अभी सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं किया है। लेटर मिलने के बाद पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।

इसे भी पढ़िए-शराब पीते जेडीयू के बड़े नेता गिरफ्तार.. पकड़े जाने पर दिखाने लगे धौंस

कोचिंग से हॉस्टल लौटा था
पुलिस के मुताबिक, आर्यन शाम को कोचिंग से आया। फिर रात तक बाहर नहीं आया। परिजनों ने आर्यन को कॉल किया। वो भी रिसीव नहीं किया। परिजनों ने हॉस्टल वार्डन को कॉल किया। वार्डन ने आर्यन के कमरे का गेट खटखटाया। तो गेट अंदर से लॉक था। जब गेट नहीं खोला तो पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद उसका दरवाजा तोड़ा गया.. जिसमें पंखे से लटका दिखा

पुलिस का क्या है कहना
कोटा के डीएसपी शंकर लाल का कहना है कि सुसाइड करने वाले स्टूडेंट की उम्र 16 साल थी, जिसका नाम आर्यन है। 12वीं का छात्र आर्यन नालंदा जिले के खोजपुरा गांव का था। कोटा में NEET की भी तैयारी कर रहा था। बूंदी रोड कमला उद्यान रेहान रेजिडेंसी में रहता था। गेट तोड़ा तो आर्यन अपने कमरे में पंखे से लटका हुआ था। इसके बाद उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। कोटा शहर में मई महीने के बीते 25 दिनों में यह चौथा मामला है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…