बिहारशरीफ में चलेगा बुलडोजर.. जानिए कहां से कहां तक होगा सड़क का चौड़ीकरण

0

बिहारशरीफ में अतिक्रमण के खिलाफ बड़े एक्शन प्लान की तैयारी है । बिहारशरीफ नगर निगम ने इसके लिए तैयारी कर ली है । बिहारशरीफ नगर निगम ने इसके लिए अवैध निर्माण करने वालों की सूची तैयार कर ली गई है । अब उन्हें नोटिस भेजने की तैयारी माना जा रहा है कि अगले एक-दो महीने में बुलडोजर दहाड़ने लगेगा ।

क्यों चलेगा बुलडोजर
दरअसल, बिहारशरीफ के अतिव्यस्तम माने जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण होना है । इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है । बिहारशरफी नगर निगम स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इस मुद्दे चर्चा कर चुकी है । जिसमें लोगों की सलाह के बाद नया रोड मैप तैयार कर लिया गया है । चौड़ीकरण में बाधा बनने वाली अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चलाने का फैसला लिया गया है।

कहां से कहां तक चौड़ीकरण होगा
बिहारशरीफ के पुलपर चौराह से लहेरी चौराहा तक सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है । हालांकि रोड निर्माण का काम सीवरेज नेटवर्क और नाला निर्माण के बाद होगा।

सीवरेज नेटवर्क का काम शुरू
लहेरी मोड़ से पुलपर चौराहा की ओर सीवरेज नेटवर्क का काम शुरू कर दिया गया है ।बताया जा रहा है कि सीवरेज नेटवर्क और नाला निर्माण के बाद सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाएगा।

नगर आयुक्त का क्या है कहना
बिहारशरीफ के नगर आयुक्त तरनजोत सिंह का कहना है कि स्मार्ट सिटी द्वारा सीवरेज नेटवर्क पर काम किया जा रहा है । पाइप बिछाया जा चुका है। नालंदा लाइव को उन्होंने बताया कि सीवरेज का काम पूरा होने के बाद स्थानीय लोगों को नाला के ऊपर से अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया जाएगा। खुद से अतिक्रमण नहीं हटाने पर नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाकर नाला का निर्माण किया जाएगा और उसके बाद सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…