प्रधानमंत्री मोदी ने नालंदा के तीन जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया..जानिए किसे-किसे और क्यों?

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नालंदा जिला के तीन जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया है। कोरोना की वजह से तीनों जनप्रतिनिधियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने सम्मानित किया।

तनुजा कुमारी सम्मानित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नालंदा के जिन तीन जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया है। उसमें एक नालंदा की जिला परिषद अध्यक्ष तनुजा कुमारी हैं। जिला परिषद अध्यक्षा तनुजा कुमारी को दीनदयाल उपाध्याय पंचायती सशक्तिकरण में महिला सशक्तिकरण को लेकर सम्मानित किया गया। तनुजा कुमारी ने पंचायतों नली-गली सहित अन्य कामों को शत प्रतिशत पूरा किया है।

फकरू जमां सम्मानित
नालंदा जिला के सब्बैत पंचायत के मुखिया फकरु जमां को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया। फकरू जमां ने अपने पंचायत में साफ-सफाई का बेहतर काम किया है। उन्होंने अपने पंचायत मे कूड़ा उठाव जैसे काम को धरातल पर उतारा है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में जिला शिक्षा पदाधिकारी और मुखिया समेत 9 लोगों की कोरोना से मौत

अमरीश गौतम सम्मानित
वहीं एकंगरसराय प्रखंड के कोसियावां के मुखिया अमरीश कुमार गौतम को भी प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मानित किया है। अमरीश कुमार गौतम को बाल हितैषी ग्राम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्होंने अपने पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्रों में शत प्रतिशत टीकाकरण, पोषाहार एवं बच्चे को अच्छे से रखरखाव को लेकर अभियान छेड़ा था। जिसे लेकर उन्हें भी सम्मानित किया गया है।

इसे भी पढ़िए-क्लर्क का बेटा बना कलेक्टर; IAS बने नालंदा के सौरभ सुमन यादव की सफलता की कहानी

पंचायती राज दिवस पर कार्यक्रम
दरअसल, पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने देशभर के जनप्रतिनिधियों से संवाद किया और अपने क्षेत्र में अच्छा योगदान देने वालों को सम्मानित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वे कोरोना को गांव तक न पहुंचने दें।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हमारे हीरो

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर समेत 5 लोगों की कोरोना से मौत..

नालंदा जिला में कोरोना संकमण से मौत की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। नालंदा में इनकम …