Home नॅशनल न्यूज़ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर टूटा दुखों का पहाड़, कल होगा अंतिम संस्कार

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर टूटा दुखों का पहाड़, कल होगा अंतिम संस्कार

0

केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान पर दुखों का पहाड़ टूटा है . पासवान के छोटे भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वे 56 साल के साल के थे. उन्होंने दिल्‍ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में अंतिम सांस ली.

12 जुलाई को पड़ा था दिल का दौरा
समस्तीपुर से एलजेपी के सांसद रामचंद्र पासवान को 12 जुलाई को दिल का दौरा पड़ा था. रामचंद्र पासवान लगातार चार बार से एलजेपी के समस्‍तीपुर से सांसद थे. वे दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में रविवार दोपहर 1:24 मिनट पर अंतिम सांस ली. कल उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा. उसके बाद उनके पैतृक गांव खगड़िया सहरबन्नी ले जाएगा. जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा

राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक जताया और उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी. साथ ही शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाया

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी रामचंद्र पासवान के घर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर सोमवार को पटना के पार्टी कार्यालय में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। शाम 4 बजे अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ पटना में होगा।

पीएम मोदी ने भी जताया दुख
पीएम मोदी ने ट्वीट कर रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक जताया और कहा कि रामचंद्र पासवान जी गरीबों और दलितों के लिए बहुत काम किये. वह हर मंच से किसानों और नौजवानों के अधिकारों के लिए बेबाकी से बात करते थे. उनके समाज सेवा के प्रयास उल्लेखनीय थे. उनके निधन से गहरा दुख हुआ है. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाए हैं.

नीतीश कुमार ने भी जताया शोक
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक जताया. साथ ही कहा कि उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.वहीं सांसद रामचन्द्र पासवान के निधन पर शोक पूर्व मूख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती और तेजस्वी यादव ने शोक व्यक्त किया है. साथ ही तेजस्वी यादव बोलें कि भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को इस दुःख से उबड़ने की शक्ति दें.

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री और बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने समस्तीपुर सांसद रामचंद्र पासवान के असामयिक निधन पर दुख जताया. कांग्रेस विधायक राजेश राम ने भी रामचंद्र पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया.

रामचंद्र पासवान के बारे में जानिए
चार बार लोकसभा सांसद रहे रामचंद्र पासवान लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और सांसद होने के साथ दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे. साल 2019 में भी उन्होंने लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली थी. रामचंद्र पासवान का जन्म 1 जनवरी 1962 को खगड़िया जिले के शहरबन्नी गांव में एक दलित परिवार में हुआ था. पत्नी सुनैना देवी से तीन संतान हैं जिसमें दो बेटे और एक बेटी है.

रामचंद्र पासवान का राजनीतिक सफरनामा
रामचंद्र पासवान ने खगड़िया को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष के चुनाव में 1998 में जीत हासिल करने के बाद अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी. परिसीमन से पूर्व समस्तीपुर जिला के रोसड़ा (सुरक्षित क्षेत्र) से साल 1999 में सांसद चुने गए. फिर साल 2004 में दोबारा जनता का विश्वास जीतने में कामयाब रहे. साल 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद तीसरी बार 2014 के लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा सीट से जीत हासिल की. 2019 के संसदीय चुनाव में समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से चौथी बार निर्वाचित हुए.

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…