Home नवादा नवादा में बिजली को लेकर दो गांवों में तनाव

नवादा में बिजली को लेकर दो गांवों में तनाव

0

नवादा के दो गावों में बिजली कनेक्शन को लेकर तनाव व्याप्त है.  इस दौरान बिजली आपूर्ति बाधित करने के आरोप में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. बिजली कनेक्शन को लेकर सोनपुरा, सातन बिगहा और हड़ला गांव के लोगों के बीच तनाव व्याप्त है.

सोनपुरा गांव के लोगों ने बताया कि सातन बिगहा व हड़ला गांव का बिजली कनेक्शन पूर्व में वजीरगंज फीडर से जुड़ा हुआ था. इन गावों की ओर हमेशा बिजली में हमेशा फाल्ट रहने के कारण वजीरगंज फीडर की ओर से कनेक्शन अलग कर दिया गया. जिसके बाद सातन व हड़ला गांव के लोगों का बिजली आपूर्ति बाधित हो गया. जिसके बाद सातन व हड़ला गांव के लोगों ने संबंधित विभाग को आवेदन दे बिजली आपूर्ति बहाल कराने की गुहार लगाई।

विभाग ने गावों में बिजली आपूर्ति बहाल करने को लेकर सोनपुरा गांव से कनेक्शन जोड़ने का फैसला लिया। जबकि सोनपुरा गांव के लोगों ने इसका पुरजोर विरोध किया। इसके बावजूद विभाग ने प्रशासन के सहयोग से गांव वालों को समझा-बुझा कर सोनपुरा गांव से ही उक्त गावों का बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया।

बता दें कि सोनपुरा गांव में मंझवे टाउन फीडर से बिजली कनेक्शन जोड़ा हुआ है. इसी बात को लेकर तीन दिनों पूर्व मंझवे के लोगों ने राजमार्ग 82 को जाम कर दिया था. जिसमें ग्रामीणों एवं प्रशासन के बीच झड़प भी हुई थी. बिजली विभाग एवं प्रशासन के सहयोग के पूर्व सातन बिगहा व हड़ला गांव के लोगों ने सोनपुरा गांव में बिजली आपूर्ति बाधित करने के लिए 33 केवीए तार के ऊपर लोहे का जंजीर फेंक दिया था.  जिससे सब स्टेशन के उपकरणों में भारी क्षति पहुंची थी.  इस बात को लेकर पुलिस ने लोक संपत्ति को नुकसान निवारण अधिनियम 1984 , विद्युत अधिनियम 210 तथा भारतीय दंड विधान की सुसंगत धारा के तहत शेरू खान, अशगर खान, जमाल खान, नसीम खान, गूगल खान, सौकत खान, मकसूद खान सहित दर्जनों अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसके बाद से उक्त गावों में तनाव व्याप्त है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नवादा

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…