Home जॉब एंड एजुकेशन 16 दिसंबर को होगी BPSC 64वीं पीटी की परीक्षा

16 दिसंबर को होगी BPSC 64वीं पीटी की परीक्षा

0

बीपीएससी ने 64वीं पीटी एग्जाम की तारीख का ऐलान कर दिया है। 64वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा यानि पीटी 16 दिसंबर को होगी। आपको बता दें कि 64वीं परीक्षा के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 10 सितंबर थी.

BPSC के सचिव केशव रंजन प्रसाद  के मुताबिक 12 सौ पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा गया था. इसमें सबसे अधिक राजस्व पदाधिकारी या समकक्ष ग्रेड के पदाधिकारी के लिए 571 पदों के लिए रिक्तियां हैं. वहीं, आपूर्ति निरीक्षक के लिए 223 पदों की रिक्तियां है. प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के 122 और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के लिए 133 पदों पर रिक्तियां दिखायी गयी है। ग्रामीण विकास पदाधिकारी 51, सहायक निबंधक सहयोग समितियां 41 पदों और बिहार पुलिस सेवा 40 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के 4, अवर निरीक्षक के 6 और प्रर्वतन अवर निरीक्षक 29, जिला अंकेक्षण पदाधिकारी के 5 पदों की नियुक्तियों के लिए आवेदन लिए जाएंगे.

आपको बता दें कि लंबे समय के बाद BPSC ने बड़ी संख्या में बहाली की घोषणा की है. इसके चलते आयोग ने करीब 5 लाख छात्रों के हिसाब से तैयारी करने का निर्देश दिया है. इस बार बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शामिल होने के कारण आयोग ने डीएम को निर्देश दिया है कि एक बेंच पर दो अभ्यर्थी बैठेंगे. करीब 5 लाख छात्रों के हिसाब से तैयारी आदेश दिया गया है. साथ ही डीएम से 25 सितंबर तक मांगी गई जानकारी देने को कहा.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला,4 की मौत, 2 की हालत गंभीर

इस वक्त एक दिल दहलाने वाली ख़बर आ रही है. जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को…