Home अन्य जिले नालंदा-नवादा और शेखपुरा के छात्रों ने बस में लगाई आग… जानिए पूरा मामला

नालंदा-नवादा और शेखपुरा के छात्रों ने बस में लगाई आग… जानिए पूरा मामला

0

रिजल्ट में देरी से नाराज छात्रों ने जमकर बवाल काटा है । मगध यूनिविर्सिटी की लेटलतीफी से छात्र परेशान हैं । ऐसे में छात्रों का धैर्य जवाब दे गया । नाराज छात्रों ने सरकारी बस में आ लगा दी और हंगामा किया।

क्या है पूरा मामला
दरअसल स्नातक पार्ट थर्ड का रिजल्ट अब तक प्रकाशित नहीं किये जाने से छात्र गुस्से में थे। जब भी इसे लेकर वे अधिकारियों से मिलते तो उन्हें केवल आश्वासन मिलता। वे इन आश्वासनों से तंग आ गए और बुधवार को गया स्थित कैंपस में जमकर हंगामा किया। नाराज छात्रों ने गया स्थित मगध विश्वविद्यालय के कैंपस के पास जमकर बवाल काटा और बिहार राज्य परिवहन की बस में आग लगा दी।

नालंदा,नवादा और शेखपुरा के थे छात्र
गया के एसएसपी राजीव मिश्रा का कहना कि आंदोलन कर रहे छात्र नांलदा, नवादा और शेखपुरा जिले के हैं। इनका पार्ट थर्ड का रिजल्ड पेंडिंग है। रिजल्‍ट प्रकाशित करने की मांग को लेकर सड़क जाम की गयी थी।

कैसे बढ़ा बवाल
मगध विश्वविद्यालय मुख्यालय पर स्नातक पार्ट थर्ड के लंबित रिजल्‍ट की मांग को लेकर छात्रों ने बुधवार को प्रदर्शन और गया- डोभी सड़क मार्ग को मगध विश्वविद्यालय मुख्य द्वार के सामने जाम कर दिया। सड़क जाम को हटाने के लिए मगध विश्वविद्यालय थाना प्रभारी ने छात्रों से बातचीत की। इस बातचीत के बाद थाना प्रभारी ने मगध विश्वविद्यालय प्रशासन को घटना की सूचना देने के लिए सड़क जाम स्थल से चले गए। इसी बीच गया से रांची जा रही बिहार राज पथ परिवहन निगम की बस को गुस्साए छात्रों ने रोका। बस पर पथराव किया। इसे देखकर बस चालक समेत यात्री भी उतर गए। इसी दौरान छात्रों ने बस को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने भांजी लाठी
आगजनी की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नाराज छात्रों पर लाठीचार्ज किया। जिसके बाद छात्र तितर बितर हो गए। गया के एसएसपी का कहना है कि उन्हें आगजनी के बाद वीडियो फुटेज मिले हैं। उसकी जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…