Home खास खबरें हाईकोर्ट की फटकार के बाद बिहार बोर्ड को मिल गया पूर्णकालिक अध्यक्ष

हाईकोर्ट की फटकार के बाद बिहार बोर्ड को मिल गया पूर्णकालिक अध्यक्ष

0

पटना हाईकोर्ट की फटकार का असर हुआ है । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को आखिरकार पूर्णकालिक अध्यक्ष मिल गया है। हाईकोर्ट ने बिहार सरकार को 18 सितम्बर तक नियमित अध्यक्ष नियुक्त करने को कहा था। जिसके बाद बिहार सरकार ने ये फैसला लिया है।

 

आनंद किशोर बने पूर्णकालिक अध्यक्ष

आनंद किशोर को ही बिहार बोर्ड का पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दिया गया है। आनंद किशोर के हाथ में पहले से ही बिहार बोर्ड की बागडोर है। आनंद किशोर अभी तक कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका हैं। लेकिन अब बिहार सरकार पूरी तरह से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बागडोर आनंद किशोर के हाथ में सौंप दी है।

हाईकोर्ट ने सरकार के कामकाज पर उठाए थे सवाल

पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा था कि कब तक इंचार्ज की बदौलत काम चलाएंगे। जो सक्षम नहीं थे उन्हें बिहार बोर्ड में टॉप करा दिया गया, यह नेशनल न्यूज बना। इस तरह से राज्य की छवि खराब होती है। इसे सुधारने की जरूरत है। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि सरकार, अदालती आदेश का भी पालन नहीं करती है। बोर्ड के नियमित अध्यक्ष की बहाली के लिए मार्च में ही आदेश दिया गया था, लेकिन पांच माह बीत जाने के बावजूद बिहार बोर्ड में नियमित अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। वहीं राज्य का पक्ष रखते हुए अपर महाधिवक्ता आशुतोष रंजन पांडेय ने कोर्ट को बताया कि अच्छे अध्यक्ष की तलाश जारी है। तलाश पूरी होते ही कानून के तहत बहाली कर दी जाएगी। अब देखना है कि 18 सितंबर को हाईकोर्ट इस फैसले पर क्या आदेश सुनाती है।

आपको बता दें कि अरुण कुमार शर्मा ने नियमित अध्यक्ष को लेकर याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई चीफ जस्टिस मुकेश शाह और न्यायमूर्ति डॉ रवि रंजन की खंडपीठ कर रही है।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

JDU नेता की हत्या के मामले में पूर्व RJD विधायक को आजीवन कारावास.. जानिए पूरा मामला

जेडीयू नेता सुमीरक यादव हत्याकांड में आरजेडी की पूर्व विधायक को सजा सुना दिया गया है. कोर्…