बड़ा हादसा: चंडी टोला में गिरी स्कूल की दीवार, 6 लोगों की मौत.. कई और दबे

0

इस वक्त एक बुरी खबर आ रही है बिहार के खगड़िया जिला से। जहां के चंडी टोला में एक स्कूल की दीवार गिर गई है। जिसमें दबने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई और दबे होने की आशंका है।

क्या है पूरा मामला
मामला खगड़िया जिला के महेशखूंट थाना इलाके के बन्नी चंडी टोला गांव की है। यहां एक स्कूल की दीवार गिरने से 12 मजदूर मलबे में दब गए, जिनमें अब तक 6 मजदूरों की लाश बरामद हो गई है, जबकि 3 अभी भी लापता हैं। वहीं 3 मजदूर सुरक्षित निकल गए हैं। एक घायल रामचंद्र साह घर चला गया। लापता मजदूरों की तलाश जारी है। 2 JCB मशीनों से लापता मजदूरों की तलाश की जा रही है। इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में लूटपाट का विरोध करने पर युवक की हत्या.. जानिए पूरा मामला

नाला का निर्माण कार्य चल रहा था
मध्य विद्यालय के पास नाले का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए JCB से खुदाई की जा रही थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक पंचायत समिति योजना से यहां नाला निर्माण कार्य चल रहा था। नाला खोदने के लिए स्कूल की चहारदीवारी को जड़ तक खोद दिया गया था। स्कूल की दीवार कमजोर बनी हुई थी। जड़ तक खोद देने से वह गिर गई। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में सभी मजदूर थे।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, छापेमारी में आपत्तिजनक..

आलाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद
घटना की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. जिले के डीएम शत्रुंजय मिश्रा, DSP,गोगरी SDO सहित आला अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हैं। जिलाधिकरी ने बताया कि दीवार जिस वक्त गिरी, तब कुछ लोग उसके बगल में बैठे थे, वे इसकी चपेट में आ गए। अभी हमलोग बचाव कार्य में लगे हैं। बाद में इसकी जांच-पड़ताल कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

शवों की पहचान हुई
1- प्रमोद पासवान 40, पिता फूलो पासवान चैधा बन्नी
2- ललित कुमार शर्मा 25, पिता विदेश्वरी शर्मा चैधा बन्नी
3- छैला तांती 30, पिता श्री तांती काश नगर बेलदौर नाना के यहां चैधा बन्नी में
4- शिवशंकर सिंह 25, पिता शैलेंद्र सिंह, हरदयाल न्यूज बन्नी
5- ज्ञानदेव पासवान 25, पिता बिजो प्रसाद, चैधा बन्नी
6- झुलन तांती 25, पिता नित्यानंद तांती चैधा बन्नी

चश्मदीद की जुबानी
पानी निकासी के नाला निर्माण में लगे जिंदा बचे एक मजदूर ने बताया कि हमलोग 2 तारीख से काम कर रहे थे। कुदाल से नाले की खुदाई कर रहे थे। सोमवार को खुदाई के लिए JCB लाई गई थी। हमलोग नाली साफ कर रहे थे तभी स्कूल की दीवार तड़तड़ाने लगी। दीवार गिरती देख बहुत-से लोग भाग गए, जो नहीं भाग पाए, वे मलबे के नीचे आ गए। उन्होंने बताया कि संजय सिंह, सुधीर सिंह ठेकेदार ने इन मजदूरों को काम पर रखा था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …