Home कोरोना अपडेट लॉकडाउन खत्म होने के आसार नहीं, जानिए कब तक बढ़ सकती है अवधि

लॉकडाउन खत्म होने के आसार नहीं, जानिए कब तक बढ़ सकती है अवधि

0

14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा इसके आसार कम हैं. क्योंकि 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र से लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्रियों की अपील के बाद केंद्र सरकार पर लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने का दवाब है.

किन-किन राज्यों के सीएम ने की मांग
1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि अर्थव्यवस्था से ज्यादा जरूरी लोगों की जिंदगी है। अर्थव्यवस्था सुधारी जा सकती है, लेकिन लोग मरेंगे तो उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जरूरत हुई तो लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। इसका फैसला परिस्थियों के आधार पर होगा।
2.केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन भी लॉकडाउन को बढ़ाने की वकालत कर रहे हैं। उन्होंने लॉकडाउन के बावजूद राज्य के कई हिस्सों में कर्फ्यू भी लागू किया है।
3.तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने जाने की अपील प्रधानमंत्री से की है।
4. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
5.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
6. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर
7.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के पक्ष में हैं।

कोरोना को लेकर GoM की बैठक
इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोविड-19 को लेकर मंत्री समूह की बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें लॉकडाउन पर चर्चा हुई। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आदि मंत्री मौजूद रहे।बैठक में देशभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के हालातों पर समीक्षा की गई। मंत्रियों का मानना था कि अगर हम लॉकडाउन हटाते भी हैं तो लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए रखना होगा। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन और बस सेवा को सामान्य नहीं किया जाएगा। फ्लाइट सर्विस को भी फिलहाल बंद ही रखा जा सकता है।

यूपी भी लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने भी सोमवार को कहा था कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा, यह कह पाना अभी असंभव है।

अंतिम फैसला पीएम लेंगे
लॉकडाउन बढ़ाने का अंतिम फैसला प्रधानमंत्री लेंगे. लेकिन सरकारी सूत्रों के हवाले से एजेंसियां जो खबरें दे रही है उसके मुताबिक अप्रैल के आखिरी हफ्ते तक लॉक डाउन को बढ़ाया जा सकता है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…