बिहार विधानसभा में भारी हंगामा.. जमकर चली कुर्सियां.. जानिए क्यों हुआ हंगामा

0

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में एक बार फिर भारी हंगामा हुआ है । बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में जमकर बवाल काटा. बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के भीतर कुर्सियां फेंककर हंगामा किया। इस बीच स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि नियम कानून का उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई करेंगे.

हंगामे के बीच बिल पास
हंगामे के बीच विधानसभा में बिहार माल एवं सेवा कर संशोधन विधेयक 2023 पेश किया गया और उसे ध्वनिमत से पास भी कर दिया गया।

बीजेपी विधायकों का हंगामा
दरअसल, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई .. वैसे ही बीजेपी विधायक वेल में आकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। कुर्सी-टेबल उठाकर पटकने लगे। आपको बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें तेजस्वी का नाम आरोपी के तौर पर शामिल है. इसी मामले में बीजेपी अब तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांग रही है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार के बेटे और CM नीतीश के काफी करीबी चंचल कुमार को PM मोदी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी..

सीएम नीतीश पर आरोप
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला.. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार चार्जशीटेड डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बचा रहे हैं. उन्होंने महागठबंधन सरकार को तानाशाही, हिटलरशाही और भ्रष्टाचारी बताया .. साथ ही कहा कि जब तक तेजस्वी यादव का इस्तीफा नहीं होगा तब तक सदन नहीं चलने देंगे.

स्पीकर पर आरोप
बीजेपी नेता ने स्पीकर अवध बिहारी चौधरी पर भी पक्षपात करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि जब हम लोग सदन में बोल रहे थे तो स्पीकर अवध बिहारी चौधरी कह रहे हैं कि असंसदीय भाषा का प्रयोग हो रहा है.

जेडीयू का पलटवार
उधर, इस मुद्दे पर जेडीयू ने भी बीजेपी पर पलटवार किया .. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी इतिहास बदलना चाहती है। राष्ट्रपिता के नाम को मिटाना चाहती है। काम का झूठा प्रचार करती है। इतना ही नहीं मौजूदा मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के काम को भी अधूरा छोड़ दिया है।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

योगी राज में मारा गया एक और माफिया.. कई जिलों में धारा 144 लगाई गई

कहा जाता है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माफिया के लिए काल हैं.. उनके राज में कोई…