यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सर्वे में चौंकाने वाला दावा.. जानिए किसकी बनेगी सरकार ?

0

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन चुनाव से पहले हुए सर्वे में चौंकाने वाला दावा किया गया है। सर्वे में ये बताया गया है कि अगले साल होने वाले चुनाव में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी। साथ ही ये भी बताया गया है कि मुख्यमंत्री के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय उम्मीदवार कौन है?

2022 में किसकी बनेगी सरकार
एबीपी-सी वोटर ने उत्तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव को लेकर सर्वे क‍िया है। जिसमें दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी होगी। सर्वे में बीजेपी को सबसे अध‍िक 259-267 सीटें म‍िलने की संभावना जताई गई है। वहीं अख‍िलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी को सौ सीटों के आसपास रहने की बात कही गई है।

यूपी में किस पार्टी को कितना वोट?
एबीपी-सी वोटर सर्वे के मुताब‍िक, उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को 42 प्रत‍िशत वोट म‍िल सकता है । वहीं समाजवादी पार्टी गठबंधन को 30 प्रत‍िशत, बहुजन समाज पार्टी को 16 प्रत‍िशत और कांग्रेस को 5 प्रत‍िशत वोट म‍िल सकता है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार में पंचायत चुनाव से पहले 20 IAS अफसर बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

किस पार्टी को कितनी सीटें?
ABP Cvoter सर्वे के मुताब‍िक, उत्तर प्रदेश में बीजेपी एक बार फ‍िर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी। बीजेपी को 259 से 267 सीटें मिल सकती हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को 109-117 सीटें, बीएसपी को 12-16 सीटें म‍िल सकती हैं। जबकि कांग्रेस महज 3-7 सीटों तक ही सिमट कर रह जाएगी। जबकि अन्य को 6-10 सीटें मिल सकती है।

सीएम योगी के कामकाज से कितने संतुष्ट?
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एबीपी न्यूज़ सी-वोटर सर्वे में सवाल किया गया। जिसमें 44 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे योगी के कामकाज से बहुत संतुष्ट हैं। जबकि 18 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे कम संतुष्ट है। वहीं 37 प्रतिशत लोग असंतुष्ट दिखे। जबकि एक प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।

सबसे पसंदीदा सीएम उम्मीदवार कौन
सर्वे का दावा है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए सबसे पसंदीदा उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ हैं। सबसे ज्यादा 40.4 प्रतिशत लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के रूप में फिर से देखना चाहते हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को 28 प्रतिशत लोग दोबारा मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. जबकि बीएसपी सुप्रीमो मायावती के साथ 14 प्रतिशत लोग खड़े नजर आ रहे हैं. वहीं 3 प्रतिशत लोग प्रियंका गांधी को तो 2 प्रतिशत लोग जयंत चौधरी को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…