शेखपुरा में तीन नर्सिंग होम के खिलाफ मुकदमा दर्ज.. जानिए किस-किस पर और क्यों ?

0

शेखपुरा जिला के बरबीघा में तीन नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है. शेखपुरा की डीएम इनायत खान के आदेश पर बरबीघा के तीन नर्सिंग होम पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

क्यों दर्ज हुआ मुकदमा
बरबीघा में झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा गंभीर बीमारियों का ऑपरेशन किया जा रहा था. जिसके खिलाफ मीडिया में लगातार ख़बरें आ रही थी. इसके बाद जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए.

इसे भी पढ़िए-बचके रहना.. नालंदा-नवादा-शेखपुरा समेत 15 जिलो में येलो अलर्ट जारी

जांच में सही पाए गए आरोप
डीएम इनायत खान द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद वरीय उप समाहर्ता डॉ अर्चना कुमार और अस्पताल के प्रशासनिक प्रभारी डॉ. फैजल अरशद ने मामले की जांच की. जिसमें निजी नर्सिंग होम में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पाई गई. जांच में पाया गया कि नर्सिंग होम में झोलाझाप डॉक्टर के द्वारा अपेंडिक्स,पथरी समेत कई प्रकार की सर्जरी की जा रही थी. जो जानलेवा था. साथ ही तीनों नर्सिंग होम के नर्सिंग होम चलाने का कोई सर्टिफिकेट नहीं था. नर्सिंग होम में काफी गंदगी भी पाई गई थी.

इसे भी पढ़िए-जब फूट-फूट कर रोने लगीं तेजस्वी यादव की बहन चंदा.. जानिए क्यों

किन-किन नर्सिंग होम पर कार्रवाई
बरबीघा में जिन तीन नर्सिंग होम पर कार्रवाई की गई है. उसमें नारायणपुर स्थित भवानी क्लीनिक,परसोबीघा स्थित महादेव नर्सिंग होम और अर्जुन टॉकिज सिनेमा हॉल के पास स्थित अंजीरा नर्सिंग होम शामिल है. इन तीनों के खिलाफ बरबीघा रेफरल अस्पताल के प्रभारी द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है. अंजीरा नर्सिंग होम में आशाकर्मी उषा कुमारी काम करते पकड़ी गई थी. जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए चयन मुक्त करने की अनुशंसा की गई है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के बर्थडे पर नालंदा में कटा पांच मंजिला केक..

जेडीयू कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया. मुख्यमंत्र…