सावधान.. बिहारशरीफ में कहीं आपका चालान कट न जाय.. 25 लोगों से वसूला गया जुर्माना

0

अगर आप बिहारशरीफ में रहते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि आपका कहीं और किसी समय चालान कट सकता है। आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है। चालान काटने वाले आम अधिकारी नहीं बल्कि बिहारशरीफ सदर के एसडीओ और डीएसपी हैं।

बिहारशरीफ में चेकिंग अभियान
दरअसल, नालंदा जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। शहर में लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है और जो लोग मास्क नहीं पहनकर घूम रहे हैं उनका चालान काटा जा रहा है ।

SDO-DSP ने संभाला मोर्चा
बिहारशरीफ सदर के डीएसपी और एसडीओ ने खुद मोर्चा संभाला। रविवार की शाम बिहारशरीफ में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। सदर एसडीओ और डीएसपी खुद सड़क पर उतर आए। इस दौरान जो लोग भी बिना मास्क के दिखे उनसे फाइन वसूला गया ।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में बनेगा एक और फ्लाईओवर.. जानिए कहां से कहां तक बनेगा फ्लाईओवर

बस यात्रियों से भी जुर्माना
चेकिंग के दौरान हॉस्पीटल मोड़ पर एक सरकारी बस गुजर रही थी। जिसे रुकवाकर मास्क की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान पाया गया कि बस के ड्राइवर और चार यात्रियों ने मास्क नहीं पहना है। जिसके बाद सभी पांच लोगों का चालान काटा गया।

इसे भी पढ़िए-कॉलेज के लिए निकली थी 19 साल की प्रीति.. 3 दिन बाद लाश मिली

मोटरसाइकिल चालक की भी चेकिंग
जिला प्रशासन ने सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों और मोटरसाइकिल चालकों का भी मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा । इतना ही नहीं श्रमकल्याण मैदान में बिना मास्क के खेलने वाले युवकों और घूमने वाले बुजुर्गों से भी जुर्माना वसूला गया।

सदर एसडीओ ने क्या कहा
बिहारशरीफ के सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि गृह विभाग द्वारा कोरोना गाइडलाइंस जारी किया गया है। जिसे सख्ती से लागू करवाया जा रहा है।कुछ लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं जिसका खामियाजा अन्य लोगों को भुगतना पड़ सकता है ।

25 लोगों से जुर्माना वसूला गया
रविवार की शाम को जिला प्रशासन की टीम ने मास्क नहीं पहनने के आरोप में 25 लोगों का चालान काटा और उन सभी से 1250 रुपए का जुर्माना भी वसूला।

नालंदा लाइव की अपील
दोस्तों, जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है । पटना के बाद नालंदा जिला भी हॉटस्पॉट बन गया है । ऐसे में नालंदा लाइव की अपील है कि मास्क जरूर लगाएं। क्योंकि मास्क भी वैक्सीने जितना ही कारगर है। इसलिए मास्क लगाइए और कोरोना को दूर भगाइए

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर युवक का मर्डर.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत पर एक युवक की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों …