रोटरी क्लब ऑफ बिहारशरीफ ने लगाया निशुल्क शिविर

0

रोटरी क्लब ऑफ बिहारशरीफ के द्वारा कागज़ी मोहल्ला स्थित जाह्नवी आई केयर एंड रिसर्च सेंटर में निःशुल्क मोतियाबिंद आपरेशन का शिविर लगाया गया !क्लब के अध्यक्ष डॉ रविचन्द कुमार एवं सचिव संजीव कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से बताया कि पूर्व चयनित 10 गरीब एवं जरूरतमंद लोगो का आपरेशन किया गया है !

इस अवसर पर नेत्र विशेषज्ञ , प्रोजेक्ट पॉजिटिव हेल्थ के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन डॉ अजय कुमार ने बताया कि रोटरी निरंतर सेवा भाव से कार्य करती रहेगी और जल्द ही डायलिसिस की भी सुविधा प्रदान की जायेगी!

प्रोजेक्ट चेयरमैन संजीव कुमार बबलू ने कहा कि क्लब और भी इस तरह के कैम्प लगायेगा जहा गरीब एवं लाचार लोगो की सेवा की जायेगी ! जहान्वी आई केयर के निदेशक रो. अर्चना कुमारी ने बताया की मोतियाबिंद के रोकथाम के लिए चालीस बर्ष के बाद नियमित रूप से आंखों की जांच कराए, अगर आपको डायबिटीज या दूसरी अन्य स्वास्थ्य समस्या है तो उपचार कराए अन्यथा मोतियाबिंद का खतरा बढ़ सकता है।

इसके साथ साथ अपना सामान्य बजन बनाए रखें और अपने आहार में रंग विरंगे फलो, साग सब्जियों को शामिल करें, धुम्रपान शराब का सेवन न करें।इस अवसर पर भारत भूषण सिंह,अमित कुमार,प्रमोद कुमार,धीरज कुमार सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे , रो.अर्चना कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया !

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…