नालंदा सैनिक स्कूल के 35 बच्चे बीमार.. सभी अस्पताल में भर्ती

0

नालंदा समेत दक्षिण बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है । पारा करीब 43 डिग्री के पास पहुंच गया है। जिसकी वजह से मैदानी और पहाड़ी इलाके भीषण लू की चपेट में है। गर्मी और लू की वजह से नालंदा सैनिक स्कूल के 35 छात्र अचानक बीमार हो गए । उन्हें इलाज के लिए पावापुरी के भगवान महावीर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़िए-जैन और बुद्ध सर्किट को जोड़ेगा रेलवे.. नालंदा से गुजरेगी बुलेट ट्रेन.. तीन नई रेललाइन बिछेगी

क्या है मामला
सिलाव थाना क्षेत्र स्थित नानन्द गांव के समीप सैनिक स्कूल नालंदा में एक साथ तीन दर्जन बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। आनन फानन में सभी को इलाज के लिए वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी लाया गया।जानकारी के अनुसार नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में एक साथ 35 बच्चों को डिहाइड्रेशन हो गया। जिसके कारण सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में सैनिक स्कूल प्रशासन के द्वारा इलाज के लिए वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी लाया गया। जहां चिकित्सकों की देखरेख में इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा के एक गांव में भीषण आग, दो लोग झुलसे.. चना और गेहूं स्वाहा

मध्य प्रदेश से लौटे थे बच्चे
नालंदासैनिक स्कूल के टीचर पुनीत कुमार ने बताया कि 83 बच्चे मध्य प्रदेश से टूर से लौटे थे। जिसमें 35 बच्चे डिहाइड्रेशन के शिकार हो गए है। अचानक एक एक कर कई बच्चों को उल्टी और दस्त होने लगी। जिसके बाद सभी बच्चो को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। जहां सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है फिलहाल भर्ती सभी बच्चे खतरे से बाहर है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…