मशहूर डॉ. बरखा सोलंकी की पंखे से लटकती मिली लाश… हत्या या सुसाइड ?

0

मशहूर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.बरखा सोलंकी की लाश उनके घर में मिली है। बताया जा रहा है कि उनकी लाश उनके घर में पंखे से लटक रही थी । प्रथम दृष्टिया इसे आत्महत्या का केस माना जा रहा है । हालांकि कुछ लोग दबी जुबान इसे हत्या का मामला मान रहे हैं ।

डॉ.बरखा सोलंकी की मौत की खबर जंगल की आग की तरह शेखपुरा जिले में फैल गयी। खबर मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके जखराज स्थान गिरिहिंडा स्थित आवास पर जमा होने लगे। दरअसल, शेखपुरा शहर स्थित अपने आवास में फांसी लगाकर सुसाइड की। घटना की भनक बाद में परिवार वालों को रात्रि में ही लगी है।

इसे भी पढ़िए-शेखपुरा,नवादा समेत कई जिलों के DM बदले गए.. जानिए कौन कहां के नए जिलाधिकारी बने

डॉ. बरखा सोलंकी के पति भी डॉक्टर हैं। उनके पति डॉ.  प्रशांत कुमार भी जिले के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं। लोगों का कहना है कि पति-पत्नी के बीच विवाद की वजह से उन्होंने सुसाइड किया है। लगभग 32 वर्षीय डॉ सोलंकी दो पुत्रियों की मां भी थी। डॉ. सोलंकी लाश घर के कमरे से पंखे से लटकी मिली। जिला के प्रमुख नेत्र चिकित्सक की असामयिक मौत पर सैकड़ों लोगों ने दुख व्यक्त किया है।

इसे भी पढ़िए-बरबीघा के मुरारी का कमाल, देशभर में 10वां स्थान

बता दें कि डॉ बरखा सोलंकी शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक, समाजसेवी एवं सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ( डॉ. मृगेंद्र सिंह) की पुत्री थी। वो शहर के जखराज स्थान के पास ही निभा नर्सिंग होम के बगल में अपना क्लीनिक नीता आंख अस्पताल नामक चलाती थी। सदर अस्पताल शेखपुरा में भी चिकित्सक के पद पर तैनात थी।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में 10 करोड़ की लागत से बनेगी लाइब्रेरी, वर्ल्ड क्लास की होगी खासियत

बता दें की बरखा सोलंकी के द्वारा नेत्र रोग की चिकित्सा में काफी प्रसिद्धि हासिल की गई थी। उनके द्वारा बड़े पैमाने पर मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में सैकड़ों मरीजों का मुफ्त ऑपरेशन और इलाज कर चुकी थी। मुफ्त में ऑपरेशन की व्यवस्था में उनके द्वारा लगातार की जाती थी । शेखपुरा के सदर अस्पताल में लगातार मुफ्त मोतियाबिंद के ऑपरेशन को लेकर उनकी प्रसिद्धि थी और दूर-दूर से लोग डॉ बरखा सोलंकी से मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने के लिए आते थे।

इसे भी पढ़िए-BPSC की परीक्षा के दौरान एग्जाम हॉल में ही परीक्षार्थी की मौत.. जानिए पूरा मामला

वहीं रविवार की रात्रि में डॉ बरखा सोलंकी के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। मौके पर शोक संवेदना व्यक्त करने में लोग जुट गए है। पुलिस ने बताया कि मामले में यूडी केस दर्ज किया गया। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…