Home हेल्थ नालंदा जिलावासियों के लिए अच्छी खबर.. बिहारशरीफ सदर अस्पताल में शुरू होगा..

नालंदा जिलावासियों के लिए अच्छी खबर.. बिहारशरीफ सदर अस्पताल में शुरू होगा..

0

नालंदा जिलावासियों के लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि गॉल ब्लाडर के इलाज के लिए अब आपको निजी क्लिनिकों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. अब आप सरकारी अस्पताल में गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन करा सकते हैं. साथ ही 40-50 हजार रुपए बचा सकते हैं.

गॉल ब्लाडर का होगा ऑपरेशन
बिहारशरीफ सदर अस्पताल में अपेंडिक्स, हाइड्रोसिल और हर्निया के बाद अब गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन भी होगा. इसके लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह के मुताबिक सदर अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम तैयार की जा रही है। पहले शिशु, ईएनटी और नेत्र के विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद थे। इसके बाद हड्‌डी, सर्जन के साथ एमडी चिकित्सकों को भी लाया गया है।

नि:शुल्क ऑपरेशन और फ्री में दवा 
जिस प्रकार निजी क्लिनिकों में ऑपरेशन में सुविधा दी जाती है. उसी प्रकार सदर अस्पताल में भी सुविधा दी जाएगी. लेकिन ये पूरी तरह निःशुल्क होगा . बाहर से एक भी दवा नहीं लानी होगी। सभी जरूरी दवाइयां अस्पताल में ही मिलेंगी।

ऑपरेशन के लिए आ रहे हैं मरीज
सदर अस्पताल में अपेंडिक्स, हाइड्रोसील और हर्निया का ऑपरेशन शुरू करने के बाद मरीज आने लगे हैं। करीब एक माह पहले इसकी शुरूआत की गई थी। अब तक 20 लोगों का ऑपरेशन हो चुका है। इसी सफलता और लोगों की जरूरत को देखते हुए अब गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।

30 – 40 हजार तक की होगी बचत
गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन शुरू होने के बाद मरीजों को 30- 40 हजार तक की बचत होगी। आपको बता दें कि दिल्ली एम्स से पढ़ाई करने वाले डॉक्टर नीतीश भी सदर अस्पताल में तैनात हैं. वो लगातार मोतियाबिंद का ऑपरेशन कर रहे हैं. वे सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को सूचित करते रहते हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…