Home हेल्थ ‘बीमार’ है केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का अस्पताल.. कंधे पर सिलेंडर, ट्रे में बच्चा

‘बीमार’ है केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का अस्पताल.. कंधे पर सिलेंडर, ट्रे में बच्चा

0

कोरोना संकट ने बिहार के स्वास्थ्य सेवा की पोल खोल कर रख दी है. अधिकतर अस्पताल खुद बीमार हैं उन्हें इलाज की जरूरत है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तो फेल साबित हो ही रहे हैं.. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्चिनी चौबे जी के अस्पताल का भी बुरा हाल है. जहां मरीज को सिलेंडर खुद अपने कंधे पर लेकर चलना होता है

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री का अस्पताल बीमार
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का अस्पताल बीमार है. उसे खुद इलाज की जरूरत है. ये तस्वीर बिहार के बक्सर सदर अस्पताल की है. जो जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. अश्विनी चौबे यहां से दूसरी बार सांसद बने हैं साथ ही दूसरी बार स्वास्थ्य महकमे के मंत्री भी बने हैं. उसके बाद ये हाल है

क्या है पूरा मामला
सोशल मीडिया पर ये तस्वीर खूब वायरल हो रही है. जिसमें बक्सर सदर अस्पताल में एक दंपत्ति अपने नवजात की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर दर-दर की ठोकर खा रहा है. पिता के कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर है. और मां की गोद में ट्रे है. जिसमें उनका नवजात है. वे डॉक्टर से दिखाने के लिए घूम रहे हैं। डॉक्टर ने बेड तक जाकर उन्हें देखना मुनासिब नहीं समझा और वह घंटों चक्कर काटता रहा। आखिरकार समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण इस नवजात की मौत हो गई।

वायरल हो रही है तस्वीर
ये तस्वीर सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रही है. मामला 23 जुलाई का है. बताया जा रहा है कि राजपुर थाना क्षेत्र के सखुआना गांव के सुमन कुमार की पत्नी का प्रसव होना था। परिजन प्रसूता को लेकर चौसा अस्पताल पहुंचे थे। जहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया था।

इलाज के अभाव में मौत
परिजन प्रसूता को लेकर चौसा स्थित किसी निजी क्लिनिक में पहुंच गए। जहां पर प्रसूता का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया। प्रसव के बाद नवजात की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के इंतजार में बच्चे की मौत हो गई. बच्चे को ऑक्सीजन निजी अस्पताल में ही लगा दिया गया था.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In हेल्थ

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…