Home खास खबरें BPSC 65वीं के PT का डेट घोषित, कब होगा EXAM जानिए, 63 वीं के इंटरव्यू की तारीख भी घोषित

BPSC 65वीं के PT का डेट घोषित, कब होगा EXAM जानिए, 63 वीं के इंटरव्यू की तारीख भी घोषित

0

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 65वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा की संभावित तिथि जारी कर दी है। 15 अक्टूबर को दोपहर 12:00 से 2:00 बजे के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग चार लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। कुल 423 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।आयोग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर परीक्षा उपकेंद्रों की सूची 15 सितंबर तक मांगी है। प्रवेश पत्र परीक्षा के एक सप्ताह पहले वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि परीक्षा से संबंधित जानकारी आयोग की वेबसाइट के माध्यम से साझा की जाएगी। अभ्यर्थी वेबसाइट के नियमित संपर्क में रहें।

आयोग ने साक्षात्कार का शिड्यूल किया जारी

बीपीएससी ने 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के साक्षात्कार के प्रथम चरण का शिड्यूल वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर अपलोड कर दिया है। साक्षात्कार 27 से नौ सितंबर के बीच दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। प्रथम पाली सुबह 10:30 बजे तथा द्वितीय पाली दोपहर 2:30 बजे से प्रारंभ होगी। द्वितीय चरण का शिड्यूल जल्द वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

साक्षात्‍कार के समय प्रस्‍तुत करना होगा मूल प्रमाणपत्र

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि निर्धारित शिड्यूल की तिथि पर नहीं आने की स्थिति में अभ्यर्थी साक्षात्कार से वंचित होंगे। साक्षात्कार के दौरान सभी जरूरी मूल प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने होंगे। सभी अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए प्रवेशपत्र निर्धारित तिथि से एक सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट से प्राप्त करना होगा। अनुक्रमांक सबमिट करते ही प्रवेशपत्र स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। डाक से किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेशपत्र नहीं भेजा जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…