BPSC पेपर लीक कांड में एक और गिरफ्तारी.. जानिए कौन है नौवां आरोपी

0

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC ) के पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। मामले की जांच कर रही SIT ने पटना के कदमकुआं की लंगरटोली गली से एक युवक को गिरफ्तार किया है । बताया जा रहा है कि वो सॉल्वर गैंग का सदस्य है ।

किसकी हुई गिरफ्तारी
BPSC पेपर लीक मामले में एसआईटी ने पटना से सॉल्वर अमित कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। अमित कुमार सिंह मूल रूप से मधेपुरा के सुखासन का रहने वाला है। पेपर लीक मामले में ये नौवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले एसआईटी की टीम आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पिंटू यादव का करीबी है अमित
आर्थिक अपराध शाखा के सूत्रों के मुताबिक आरोपी अमित कुमार सिंह सॉल्वर गैंग के सरगना आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव का करीबी है। बीपीएससी के प्रश्न पत्र लीक होने से जुड़ी जानकारी इसके पास पहले से थी। वो पिंटू यादव के साथ मोबाइल पर लगातार संपर्क में था।

क्या हैं आरोप
आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक, जांच में पता चला कि अमित ने आनंद गौरव और अन्य अभियुक्तों के साथ एक जगह बैठकर प्रश्नपत्र हल किया था। प्रश्नपत्र लीक होने और सॉल्व करने के एवज में जो रुपये मिलने थे उसमें अमित का भी हिस्सा था।

कोचिंग के जरिए छात्रों का फंसाता था
एसआईटी के मुताबिक अमित कुमार सिंह पेपर लीक इस खेल में माहिर खिलाड़ी है। वो विभिन्न परीक्षाओं के प्रश्नपत्र के लीक होने से संबंधित सूचना देकर कोचिंग के छात्रों को जाल में फंसाता था। परीक्षा से पहले लीक प्रश्न-पत्र और हल की गई उत्तर पुस्तिका पहुंचाने का प्रलोभन देकर अवैध राशि वसूलता था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…