Home खास खबरें नीतीश कुमार का बड़ा फैसला: JDU ने बीजेपी से तोड़ा नाता

नीतीश कुमार का बड़ा फैसला: JDU ने बीजेपी से तोड़ा नाता

0
jdu,nitish kumar,jdu national executive committee meeting,four states assembly elections,prahant kishor,kc tyagi,जेडीयू,नीतीश कुमार,विधान सभा चुनाव, जनता दल यूनाईटेड,जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

जदयू (JDU) ने बिहार से बाहर एनडीए (NDA) से नाता तोड़ लिया है. नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) की पार्टी जेडीयू झारखंड समेत चार राज्यों में अपने दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. इस बात का फैसला पटना में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी ने फैसला किया है कि आने वाले दिनों में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी.

चार राज्यों में लड़ेगी चुनाव
पहले ये माना जा रहा था कि जदयू सिर्फ झारखंड में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि जदयू झारखंड के अलावा हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में अकेले दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. नीतीश कुमार के इस फैसले से सहयोगी और विपक्ष को नहीं समझ आ रहा है कि आगे की रणनीति क्या होगी

नीतीश कुमार ने क्या कहा
जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एनडीए के तमाम घटक दलों में एकजुटता है और इसी का नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को बंपर जीत मिली है लेकिन इन परिणामों के साथ ही हमें अपनी पार्टी का देश के दूसरे राज्यों में भी विस्तार करना है. ऐसे में अलग होकर अकेले चुनाव लड़ना होगा.

अनिल हेगड़े बने संगठन प्रभारी
जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बात का भी फैसला लिया गया कि अक्टूबर तक संगठन के तमाम चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे. ऐसे में आज से जेडीयू के वैसे तमाम नेता जो पार्टी के पद पर आसीन थे कार्यकारी हो गए हैं. पार्टी ने कर्नाटक के अनिल हेगड़े को जेडीयू संगठन चुनाव का प्रभारी बनाया.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…