Home नॅशनल न्यूज़ नालंदा में ‘आदमखोर’ बना लू , 48 घंटे में 22 से ज्यादा की मौत

नालंदा में ‘आदमखोर’ बना लू , 48 घंटे में 22 से ज्यादा की मौत

0

नालंदा समेत पूरे दक्षिण बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. गर्मी और लू की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. गर्मी की वजह से ऐसा लग रहा है कि जैसे आसमान से आग बरस रहा है. नालंदा में लू की वजह से पिछले 48 घंटे में 22 से ज्यादा लोगों के मारे की खबर है.

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में 5 ने तोड़ा दम
पावापुरी के वर्धमान मेडिकल कॉलेज में हीट स्ट्रोक की वजह से सोमवार को 5 मरीजों की मौत हो गई. जबकि तीन को पटना रेफर कर दिया गया है. पावापुरी के विम्स अस्पताल के अधीक्षक ज्ञान भूषण का कहना है कि अस्पताल में अब भी 58 मरीज भर्ती हैं. मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक ज्ञान भूषण ने बताया कि हमारे यहां लू के मरीजों के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। किसी भी मरीज को किसी तरह का समस्या नहीं हो रही है लू से पीड़ित मरीजो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़िए- बिहार में लू की वजह से कहां लगाना पड़ा कर्फ्यू,48 घंटे में 184 की मौत

सदर अस्पताल में कई मरीज भर्ती
वहीं, बिहारशरीफ के मोगल कुआं में कल एक महिला की लू लगने से मौत हो गई थी. महिला पटना से बिहारशरीफ आ रही थी. जैसे ही बस बिहारशरीफ पहुंची वो बेहोश हो गई. उसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई. दीपनगर के डुमरावां गांव में भी लू लगने से एक शख्स की मौत हो गई. जबकि बिहारशरीफ सदर अस्पताल में लू के कई मरीज भर्ती हैं. वहीं, मानपुर थाना के तेतरावां एक व्यक्ति की सोमवार को लू लगने से मौत हो गई. जबकि सिलाव में भी हीट स्ट्रोक की वजह से एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है.

इसे भी पढ़िए-नवादा में लू का कहर जारी, हालात जानने पहुंचे कमिश्नर, मृतकों की लिस्ट देखिए

नालंदा लाइव की सलाह
नालंदा में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. ऐसे में नालंदा लाइव आप सब से आग्रह करता है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें. खूब पानी पीएं, खाली पेट न रहें, सिर पर गमछी या तोलिया लपेटे रहें. खासकर बच्चों का ख्याल रखे. उन्हें कमरे से भी बाहर न निकलने दें. क्योंकि ये हीट स्ट्रोक जानलेवा हो सकता है . जिला प्रशासन ने भी गर्मी को देखते हुए स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को बढ़ा दिया है. अब नालंदा में 24 जून को स्कूल खुलेंगे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…