Home नॅशनल न्यूज़ दर्दनाक हादसा- ट्रेन से कटकर 62 लोगों की मौत

दर्दनाक हादसा- ट्रेन से कटकर 62 लोगों की मौत

0

जब पूरा देश दशहरा के जश्न में डूबा था तो उस वक्त पंजाब के अमृतसर से दर्दनाक हादसे की एक खबर आई। जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया । ट्रेन हादसे में 62 लोगों की मौत हो गई। जबकि 60 से ज्यादा जख्मी हैं। मरने वालों में ज्यादातर लोग बिहार और यूपी के बताए जा रहे हैं।

पंजाब के अमृतसर के जौड़ा बाजार में धोबी घाट दशहरा ग्राउंड है । वहां हर साल की तरह इस साल भी रावण दहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर समेत पंजाब सरकार के कई मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हुए। आयोजन बड़ा था मसलन बड़ी संख्या में लोग बुराई के प्रतीक रावण के दहन को देखने पहुंचे थे।

दशहरा ग्राउंड में भीड़ ज्यादा होने की वजह से लोग पास में रेलवे ट्रैक पर रावण दहन को देखने के लिए जमा हो गए। उसी वक्त डीएमयू ट्रेन गुजरी और 125 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे मौके पर ही 62 लोगों की मौत हो गई। जबकि 60 से ज्यादा लोग अब भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं।

रावण दहन के दौरान आतिशबाजी इतनी तेज थी कि उसकी आवाज से लोगों को ट्रेन की सीटी की आवाज भी सुनाई नहीं दी। जिससे ये बड़ा हादसा हुआ है। हादसे के बाद पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

पीएम मोदी ने घटना वो दुखद बताया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दुख जताया है। वहीं अमेरिका दौरे पर गए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपना दौरा रद्द कर वापस स्वदेश के लिए रवाना हो गए हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना इजरायल दौरा रद्द कर दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…