Home नॅशनल न्यूज़ खींचते ही नीचे गिरा त‍िरंगा, राज्यपाल को ऐसे लेनी पड़ी सलामी

खींचते ही नीचे गिरा त‍िरंगा, राज्यपाल को ऐसे लेनी पड़ी सलामी

0

देश में कई जगह गणतंत्र दिवस पर राज्यों में तिरंगा फहराया गया, लेक‍िन एक राज्य में झंडा फहराते समय अजीब सी स्थित‍ि बन गई. घटना अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर की है जहां गणतंत्र द‍िवस समारोह में तिरंगा फहराया नहीं जा सका तो उसे हाथ में लेकर रस्म अदायगी करनी पड़ी.

मामला कुछ इस तरह का है क‍ि अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में गणतंत्र द‍िवस के अवसर पर शन‍िवार सुबह 70वां गणतंत्र द‍िवस समारोह मनाया जा रहा था. यह समारोह इंद‍िरा पार्क में हो रहा था. मंच पर राज्यपाल बी डी म‍िश्रा बैठे हुए थे. उन्हें झंडा फहराने के ल‍िए बुलाया गया.

झंडा फहराने के ल‍िए जब उन्होंने डोरी खींची तो वह खिंची नहीं. फ‍िर झंडे के पास खड़े पुल‍िसकर्मी ने डोरी को जोर-जोर से खींचा. डोरी तो खुली नहीं, झंडा ही टूटकर पैरों में जाकर ग‍िर पड़ा.

कुछ देर तक तो समझ में नहीं आया क‍ि अब क्या करें. इतनी जल्दी अब फ‍िर से तिरंगे को पाइप पर चढ़ा नहीं सकते. ऐसे में सभी एक-दूसरे की तरफ तांकने लगे.

इतने में राज्यपाल ने न‍िर्णय ल‍िया क‍ि झंडे को हाथ से पकड़ कर ही झंडा वंदन की रस्म अदायगी करनी होगी. उन्होंने ऐसा ही क‍िया. झंडे को पकड़े-पकड़े ही राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ गाया गया.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…