Home नवादा नवादा सीट पर वोटिंग के दौरान कहां-कहां हुआ बवाल, कहां EVM को तोड़ा

नवादा सीट पर वोटिंग के दौरान कहां-कहां हुआ बवाल, कहां EVM को तोड़ा

0

बिहार के नवादा लोकसभा सीट पर छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न हो गया। उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है । उनकी किस्मत का फैसला अब 23 मई को होगा। नवादा लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान कई जगहों हिंसा की भी वारदात हुई। जिसमें एक पुलिसवाले को चोट लगी है। तो वहीं, एक बूथ ईवीएम को ही तोड़ डाला गया।

इसे भी पढ़िए-जमुई लोकसभा सीट: पासवान को क्यों लग रहा है बुझ जाएगा चिराग ?

कहां तोड़ा गया ईवीएम
कौआकोल प्रखंड के केवाली गांव में बूथ संख्या 215 की पर लोगों ने ईवीएम के कंट्रोल यूनिट को तोड़ दिया। इस मामले में कौआकोल पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया है । जबकि बाकियों की गिरफ्तारी के लिए धर पकड़ जारी है। बताया जा रहा है कि एक तरफा वोट जाने को लेकर कुछ लोग नाराज हो गए थे. जिसके चलते आपस में मारपीट हो गई. इसके बाद कुछ लोगों ने ईवीएम मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया. जिसकी वजह से मतदान का कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो गया.

इसे भी पढ़िए-नवादा में वोटिंग का टूटा रिकॉर्ड, लेकिन 4 बूथों एक भी वोटर ने नहीं डाला वोट.. जानिए क्यों

कहां कहां हुई मारपीट और पथराव
अकबरपुर के सवैया गोपालपुर गांव में मतदान के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई। इस दौरान बूथ पर सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी जख्मी हुए। वहीं गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बनियबीघा बूथ पर उपद्रवियों ने पुलिस बल पर पथराव किया। बाद में एएसपी अभियान कुमार आलोक दलबल के साथ पहुंचे और स्थिति को सामान्य किया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नवादा

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…