Home नवादा वाह रे बिजली विभाग: 2016 में आई बिजली , 2010 से मांगा बिल

वाह रे बिजली विभाग: 2016 में आई बिजली , 2010 से मांगा बिल

0

बिजली विभाग में तो लगता है कि अंधेर नगरी चौपट राजा वाली हालत है. न कोई नियम है न कोई कायदा, जो मन में आया वैसा फरमान ग्राहकों को सुना दिया. हालत ये है कि महादलित बस्ती में साल 2016 में बिजली दिया गया. लेकिन बिजली बिल की मांग 2010 से ही किया गया है. जिससे लोग परेशान हैं.

क्या है पूरा मामला
नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड के बकसोती पंचायत में एक गांव है खखनुआं. ये गांव महादलित बस्ती है। इस गांव में अधिकांश आबादी महादलित परिवार और बीपीएल परिवार की है। बीपीएल परिवार के लोगों को साल 2010 में राजीव गांधी विद्युत योजना के तहत महादलित परिवार को फ्री कनेक्शन और फ्री मीटर लगाकर फ्री बिजली देने की बात कही गई थी। सभी घरों में साल 2010 में बिजली के मीटर लगा दिए गए थे। लेकिन बिजली नहीं मिला था.

साल 2016 में आई बिजली
खखनुआं गांव के दलित बस्ती में बिजली के मीटर तो लगा दिए गए. लेकिन छह साल तक बिजली ही नहीं आई. इतना तो छोड़िए ना बिजली के खंभे गाड़े गए थे और ना ही बिजली के तार बिछाए गए थे. लेकिन फिर भी बिजली विभाग को बिल चाहिए. छह साल बाद साल 2016 में बिजली का खंभा गाड़ा गया तो महादलितों के घर रौशन हुए. लेकिन ये रौशनी उनके जीवन में अंधेरा ला दिया. जब बिजली विभाग ने साल 2010 से बिजली का बिल मांग दिया।

अनाप-शनाप बिजली बिल से परेशान हैं लोग
गरीब निस्सहाय तबके लोग अनाप-शनाप बिजली बिल आने से काफी परेशान है। लोगों का बिजली विभाग कर्मचारी पर आरोप लगाया है कि वर्ष 2016 में बिजली लोगों को दिया गया लेकिन 2010 से बिजली बिल मांगी जा रही है। बिजली बिल की समस्या को लेकर सभी ग्रामीण छोटे से बड़े लेकर उच्च पदाधिकारी तक आवेदन दे चुके हैं। यहां तक क्षेत्रीय विधायक के पास भी शिकायत की गई। लेकिन आज तक बिजली बिल की समस्या को दूर नहीं की जा सकी।

अब डीएम साहब से आस
महादलित परिवारों ने जब इसका विरोध बिजली अधिकारियों से की तो उनका कहना था कि उन्हें बिल का तो भुगतान करना पड़ेगा. क्योंकि मीटर तो साल 2010 से लगा है. अंत में हार थक कर गांव वाले डीएम साहब की शरण में पहुंचे हैं. गांववालों ने डीएम को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नवादा

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …