Home नवादा नवादा में लू का कहर जारी, हालात जानने पहुंचे कमिश्नर, मृतकों की लिस्ट देखिए

नवादा में लू का कहर जारी, हालात जानने पहुंचे कमिश्नर, मृतकों की लिस्ट देखिए

0

नवादा समेत पूरे दक्षिण बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही रही है. पारा 44 डिग्री के पार जा पहुंचा है. हवा ऐसी चल रही कि लग रहा है आसमान से आग बरस रहा है. नवादा जिले में हीट स्ट्रोक के कहर से अबतक दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं गर्मी की कहर से बीमार पड़ने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

कमिश्नर ने लिया हालात का जायजा
नवादा में लू यमराज का बनकर कहर बरपा रहा है . पिछले 24 घंटे 7 लोगों की मौत हो गई है . लू से मरने वालों की संख्या बढ़ने पर हालात का जायजा लेने मगध रेंज के कमिश्नर पंकज कुमार पाल नवादा पहुंचे । जहां वे सदर अस्पातल का निरीक्षण और मरीजों के हालात और व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं डीएम कौशल कुमार ने अस्पताल में बड़े बड़े कूलर लगवाए हैं ताकि मरीजों को आराम मिल सके

प्रशासन ने जारी की मृतकों की लिस्ट
नवादा जिला अस्पताल प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से मरने वाले लोगों की सूची जारी की गई है। जिसमें 7 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए इसकी सूची जारी की है। हीट स्ट्रोक से जिन लोगों की मौत हुई है. उसमें गोविंदपुर के देवचरण पंडित,रोह के बाबूलाल सिंह,वजीरगंज के सुखदेव सिंह,नारदीगंज की श्रीदेवी,देवनारायण यादव, काऔकोल के रामस्वरुप रविदास और भदोखारा के कृष्णदेव प्रसाद हैं. जबकि तकरीबन 13 मरीजों की हालत को चिंताजनक देखते हुए पावापुरी मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है.

इमरजेंसी सेवा प्रभावित
नवादा सदर अस्पताल में अचानक हीट स्ट्रोक से ग्रस्त दो दर्जन से अधिक मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक साथ इतने मरीजों के पहुंचने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। मरीज की संख्या अचानक बढ़ जाने से इमरजेंसी सेवा प्रभावित हो गयी। अस्पताल के खाली पड़े स्थानों पर ही मरीजों को लिटाकर उनका इलाज शुरु किया गया।

स्थानीय लोगों की माने तो अबतक लू लगने के 13 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि प्रशासन की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नवादा

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…