चलती क्लास में चुपके से पिछली बेंच पर जाकर बैठ गए DM.. जानिए, फिर क्या हुआ

0

डीएम साहब सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे एक कक्षा में जाकर बच्चों के साथ बैठ गए। पढ़ाते-पढ़ाते जब शिक्षक की नजर एक अनजान व्यक्ति पर पड़ी, तब उन्होंने DM से पूछा आप कौन? इस पर उन्होंने अपना परिचय दिया, जिसे सुनने के बाद शिक्षक के होश उड़ गए।

क्या है मामला
मामला बिहार के कटिहार जिले का है। जहां DM कुरसेला के दक्षिणी मुरादपुर हाई स्कूल पहुंचे थे। वहां उन्होंने शिक्षा और मिड-डे-मिल में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता जांच की। इसी बीच वे कक्षा 4 के चलती क्लास में जा कर बैठ गए। क्लास में शिक्षक बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर पढ़ा रहे थे। टीचर क्या पढ़ा रहे हैं ये देखने के लिए डीएम पीछे के दरवाजे से बेंच पर बैठ गए। करीब दो मिनट के बाद क्लास टीचर की नजर उन पर गई। ब्लैक बोर्ड से हटके पीछे बैठे अनजान शख्स को देख टीचर ने उनका परिचय पूछा। जब शिक्षक को DM का परिचय मिला, वे चौंक गए।

बच्चों को दिया टिप्स
इस दौरान DM ने बच्चों को बेहतर पढ़ाई का टिप्स भी दिया। यही नहीं उन्होंने बिना स्कूल ड्रेस में बैठे छात्रों के बारे में पूछा कि बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में क्यों नहीं आए? इसके बाद उन्होंने मध्याह्न भोजन योजना का जायजा लिया। मध्याह्न भोजन के लिए बने खाने की गुणवत्ता जांच करने के लिए खुद उसे टेस्ट किया। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन द्वारा भोजन सामग्री के रखरखाव और साफ सफाई में कमी देखते हुए प्रबंधन को फटकार भी लगाई।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…