IPS दूल्हा ने IAS दुल्हन को हेलिकॉप्टर से ले उड़ा.. दोबारा रचाई शादी.. जानिए पूरी कहानी

0

IAS अपराजिता सिंह और IPS देवेंद्र कुमार की शादी की चर्चा चारों ओर हो रही है.. क्योंकि शादी ही कुछ ऐसी रही कि ये चर्चा का विषय है. सोशल मीडिया पर शादी को लेकर तरह तरह के कमेंट किए जा रहे हैं। पहले आपको शादी की पूरी कहानी बताते हैं ।दरअसल, अपराजिता सिंह 2019 बैच की IAS अधिकारी हैं और देवेंद्र कुमार 2021 बैच के IPS ऑफिसर हैं। अपराजिता सिंह आंध्र प्रदेश में पोस्टेड हैं तो वहीं देवेंद्र कुमार इस वक्त उत्तरप्रदेश में पोस्टेड हैं । वो बनारस में अंडर ट्रेनी IPS अफसर हैं ।

ये IAS-IPS की जोड़ी एक साल के भीतर दूसरी बार शादी रचाई है । पहली बार दोनों ने कोर्ट मैरिज किया था। ये कोर्ट मैरिज आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के डीएम पी राजा बाबू के दफ्तर में हुई थी । जिसकी खूब चर्चा हुई थी। क्योंकि ये बेहद सादगी के साथ ये शादी हुई थी। न तो कोई तामझाम हुआ था और ना ही ज्यादा मेहमान मौजूद थे।

अब एक साल बाद IPS देवेंद्र कुमार और IAS अपराजिता सिंह ने शाही अंदाज में शादी रचाई है । ये शादी समारोह राजस्थान के भरतपुर में हुई। जहां देवेंद्र कुमार और अपराजित सिंह की खूब धूमधाम से शादी हुई। इसके बाद IPS दूल्हा ने दुल्हन को हेलिकॉप्टर में बैठाकर अपने गांव चुरु के खांसोली ले गया । जहां दूल्हा दुल्हन को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई।राजस्थानी लोकगीतों के साथ ढप और चंग से दोनों का भव्य स्वागत किया गया

दरअसल, दुल्हन अपराजिता के पिता डॉ.अमर सिंह और माता डॉ. नीतन दोनों डॉक्टर हैं और भरतपुर में रहते हैं। वहीं दूल्हे के पिता दयानंद रुयल एसडीएम हैं और माता सुमित्रा ग्रहणी हैं। दुल्हन की पिता का सपना था कि अगर उनकी बेटी IAS बने तो उसकी विदाई हेलिकॉप्टर हो । जिसके बाद दूल्हा दुल्हन को ये करना पड़ा। जबकि शादी में दहेज के रुप में दूल्हे ने एक रुपए और एक नारियल स्वीकार किया ।

आपको बता दें कि डॉ. अपराजिता बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थीं. उन्होंने 2011 में नीट की परीक्षा को क्लियर किया। जिसके बाद रोहतक के पीजीआई से MBSS की पढ़ाई की। 2017 में उनकी मेडिकल की पढ़ाई खत्म हुई। जिसके बाद 2018 में सिविल सर्विस की परीक्षा दिया । जिसमें वो सफल नहीं हो पाईं। लेकिन 2019 में सिविल सेवा परीक्षा में 82वां स्थान मिला और IAS बन गईं। अपराजिता सिंह को मुख्य परीक्षा में 821 मार्क्स और इंटरव्यू में 201 मार्क्स मिला था। यानि कुल 1024 मार्क्स मिला था। तो वहीं, उनके पति देवेंद्र रुयल ने बीटेक किया है । और 2021 में सिविल सेवा परीक्षा में 390 रैंक आया था जिसके बाद उन्हें IPS मिला था । उन्हें मेंस में 744 और इंटरव्यू में 190 मार्क्स मिला था। यानि उन्हें कुल 934 मार्क्स मिला था ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…