Home अन्य जिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मदरसों को दिया तोहफा… मदरसा टीचर हुए गदगद !

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मदरसों को दिया तोहफा… मदरसा टीचर हुए गदगद !

0

बिहार के मदरसा शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तोहफा दिया है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि 1128 मदरसा कोटि के शिक्षकों को बहुत जल्द 7वें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। साथ ही नियोजित मदरसा शिक्षकों को वेतन में इजाफे का भरोसा भी दिया है।

न्याय के साथ सबका विकास
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार का एक मात्र लक्ष्य न्याय के साथ सबका विकास है। उन्होंने कहा कि वो जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। साथ ही कहा कि बिहार का विकास दर 11.2 प्रतिशत है जो देश के सभी राज्यों की औसत दर 7 प्रतिशत से ज्यादा है।

पूर्णिया में खुला मदरसा बोर्ड का रीजनल सेंटर
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णियां में मदरसा बोर्ड के रीजनल सेंटर का उद्घाटन किया। पूर्णियां में मदरसा बोर्ड का रीजनल सेंटर खुलने से ना केवल पूर्णिया प्रमंडल बल्कि भागलपुर और कोसी प्रमंडल के अंदर आने वाले 8 सौ से ज्यादा मदरसों के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को अब पटना ऑफिस का चक्कर नहीं लगाना होगा।पूर्णिया कमिश्नरी में मदरसों की संख्या सबसे अधिक है।

पूर्णियां में इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का उद्घाटन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने 113.64 करोड़ की लागत से 15 विकास कार्यों का उद्घाटन और 606 करोड़ से 49 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक और आईटीआई कॉलेज खुल चुके हैं, कुछ जिले बचे हैं, वहां भी इस साल कॉलेज बन जाएंगे। बिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने के बाद बाहरी राज्यों के इंजीनियरिंग कॉलेज बंद होने लगे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अन्य जिले

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…