Home खेल बिहार के एथलीट बेटे ने मांगी मदद.. अभिनेता सोनू सूद बोले- करो मेडल की तैयारी

बिहार के एथलीट बेटे ने मांगी मदद.. अभिनेता सोनू सूद बोले- करो मेडल की तैयारी

0

अभिनेता सोनू सूद आम लोगों के असली हीरो साबित हो रहे हैं. आम जनता उन्हें मसीहा समझने लगी है. तभी तो अब हर कोई सरकार या सिस्टम की जगह अपने रियल हीरो सोनू सूद से मदद मांग रहे हैं. सोनू सूद भी लोगों को निराश नहीं होने दे रहे हैं. वे दिल खोलकर उनकी मदद कर रहे हैं. ऐसा एक बार फिर साबित हुआ है जब बिहार का एक एथलिट बेटे ने सोनू सूद से मदद मांगी. तो वे तुरंत राजी हो गए.

क्या है पूरा मामला
बिहार के एथलीट बेटे सुदामा यादव ( sudama yadav) पिछले साल मार्च में हांगकांग में आयोजित तीसरे यूथ एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने भारत की तरफ गए थे. खेल शुरू होने के ठीक 5 मिनट पहले सुदामा वार्म अप कर रहे थे. तभी उनके घुटने में चोट लग गई, जिस कारण वो खेल नहीं पाए. घुटने की चोट के कारण सुदामा पिछले डेढ़ साल से किसी चैंपियनशिप में शामिल नहीं हो रहा पा रहे थे. उन्हें घुटने की सर्जरी की जरूरत है. लेकिन सरकार से कोई मदद नहीं मिली. फिर उन्होंने ट्वीट कर अभिनेता सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई.

कौन हैं सुदामा यादव
सुदामा यादव जमुई जिले के खैरा प्रखंड के डूमरकोला गांव के रहने वाले हैं. वे बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं. सुदामा जेवलिन थ्रो में देश-विदेश में कई मेडल जीत चुके हैं. खेलो इंडिया समेत देश के कई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने आप को साबित कर चुके हैं. लेकिन पिछले डेढ़ साल से घुटने की चोट की वजह से किसी चैंपियनशिप में शामिल नहीं हो रहे हैं

सुदामा के लिए कृष्ण बन गए सोनू सूद
जैसे सुदामा ने अपने सखा भगवान कृष्ण के दरबार में गए थे और उनसे मदद मांगी थी. तो भगवान कृष्ण ने दो लोक सुदामा को दे दिए थे. ठीक वैसे ही सुदामा यादव ने सोनू सूद से मदद मांगी और वो तैयार हो गए . सोनू सूद ने कहा तुम मेडल की तैयारी करो.

सुदामा के भाई ने किया था ट्वीट
सुदामा यादव को लगने लगा था कि अब उसका कैरियर खत्म हो जाएगा. वो कभी खेल नहीं पाएगा. ऐसे में सुदामा के भाई प्रभात लाल यादव ने सोनू सूद को ट्वीट किया. क्योंकि प्रभात को उम्मीद थी कि जैसे सोनू ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद की है. तो शायद मेरे भाई की भी मदद कर दे. प्रभात लाल यादव ने सोनू सूद को टैग करते हुए ट्वीट किया और कहा कि मेरे भाई की मदद कीजिए सर जी..

सोनू ने दिखाई दरियादिली
प्रभात के ट्वीट पर सोनू सूद ने 24 घंटे के भीतर जवाब दिया . और कहा कि देश का गौरव है सुदामा। मेडल लेने की तैयारी करो भाई। अगले हफ़्ते सर्जरी करेंगे।

प्रभात यादव ने भगवान बताया
सोनू सूद के एलान के बाद सुदामा के भाई प्रभात यादव ने ट्वीट कर कहा कि ,सर आज तक मैंने भगवान को तो नहीं देखा पर भगवान के रूप मे आपको जरुर देखे हैं आपके आशीर्वाद से मेरा भाई मेरा साथी सुदामा फिर से देश के लिये खेलेगा

सोनू ने कहा- हम आम इंसान है
जिसके जवाब में सोनू सूद ने कहा आम से भी ज़्यादा आम इंसान हूँ मैं भाई. ख़ास तो आप हो. जो दोस्त का संदेश मुझ तक पहुँचा दिए। एक दम फ़िट कराएँगे आपके दोस्त को देश के लिए खेलने के लिए।

लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने की थी मदद
आपको बता दें कि सोनू सूद लॉकडाउन में आम जनता के बीच काफी मशहूर हुए. मुंबई में फंसे भारत के विभिन्न राज्यों के मजदूरों को उन्होंने बस, ट्रेन और फ्लाइट के जरिए मंजिल तक पहुंचाया है. उसके बाद सोनू सूद हर भारतीय के दिल में अपनी एक अलग जगह बना ली है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खेल

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …