जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा बिहार का दीपक, BCCI से आया बुलावा

0

भारतीय क्रिकेट टीम में जल्द ही अब बिहार का बोलबाला होगा। जल्द ही बिहार के बच्चे भी नेशनल टीम में देश के लिए क्रिकेट खेलते नज़र आएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बिहार के उभरते क्रिकेटर दीपक कुमार को बुलावा भेजा है।

नेशनल ट्रेनिंग एकेदमी से बुलावा
नवादा के रहने वाले दीपक कुमार नेशनल क्रिकेट एकेडमी नागपुर (National Cricket Academy ) में प्रशिक्षण लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (board of control for cricket in india) की ओर से दीपक को एकेडमी ज्वाइन करने के लिए आधिकारिक पत्र मिल (Bihar Cricketer Deepak Kumar Selected For NCA Nagpur ) चुका है.

वीवीएस लक्ष्मण निखारेंगे प्रतिभा
दीपक कुमार नागपुर में कैंप ज्वाइन किया है । इसके बाद उनका फिटनेस टेस्ट होगा। उसके बाद एनसीए के मुख्य कोच वी वी एस लक्ष्मण के देखरेख में अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाएंगे. दीपक को A ग्रुप में रखा गया है। कूचबिहार ट्रॉफी में दीपक ने चार मैचों में चार अर्धशतक के साथ कुल 320 रन बनाए थे, जो बिहार से सर्वाधिक था।

इसे भी पढ़िए-बिहार के क्रिकेटर बेटे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पूरी दुनिया हुई मुरीद

उभरता सितारा है दीपक
माना जा रहा है कि बिहार अंडर-19 अंतर राज्य प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के लिए का पुरस्कार के तौर पर दीपक कुमार को प्रशिक्षण ले लिए चयनित किया गया है. दीपक ने राज्य के लिए स्टेट मैचों में बिहार की ओर से खेलते हुए सर्वाधिक रन बनाया है. लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ने दीपक को एनसीए के लिए बुलावा भेजा है.

इसे भी पढ़िए-रेलवे ने मानी गलती, बदलना पड़ा दनियावां-शेखपुरा रेलखंड पर स्टेशन का नाम

हर साल 30 बच्चों का चयन
नेशनल ट्रेनिंग एकेडमी नागपुर में हर साल भारत के 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाता है. एनसीए में प्रशिक्षण के बाद बेहतर प्रदर्शन के आधार पर जूनियर भारतीय क्रिकेट टीम बनती है.

इसे भी पढ़िए-नालंदा के डीएम की पत्नी नवादा की जिलाधिकारी.. जानिए, IAS पति-पत्नी की कहानी

अंडर 19 में मिल सकती है जगह
दीपक को ग्रुप ए में रखा गया है. कूचबिहार ट्रॉफी में दीपक ने चार मैचों में चार अर्धशतक के साथ कुल 320 रन बनाए थे, जो बिहार से सर्वाधिक था. दीपक जिस फॉर्म में इन दिनों हैं, उससे उम्मीद की जा रही है कि दीपक अंडर 19 भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे. दीपक के एनसीए चयन पर नालंदा लाइव उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है.

इसे भी पढ़िए-बिहार में कई IAS अफसरों का तबादला, 13 जिलों के DM बदले गए

बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने हैं दीपक
दीपक नवादा जिला के वारिसलीगंज थाना चौक के रहने वाले हैं। उनके पिता का ना महेश कुमार यादव है। बचपन से ही क्रिकेट में दीपक की दिलचस्पी को देखकर उसके पिता ने उसे क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। दीपक के दोनों बड़े भाई क्रिकेट खेला करते थे। जिसका दीपक को काफी सहयोग मिला। दीपक के चयन पर नवादा के क्रिकेटरों में भी काफी खुशी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खेल

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…