Home खेल IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार जीत, आखिरी ओवर तक रोमांच

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार जीत, आखिरी ओवर तक रोमांच

0

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार शुरुआत हुई है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को 5 विकेट से हरा दिया है. अबू धाबी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और इस तरह अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बनाई है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की खराब शुरुआत
163 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने शुरुआती 2 ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। पारी को अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (58) ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप की। इस जीत के साथ सीएसके 2 पॉइंट्स हासिल कर टैली में टॉप पर है। मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिया।

ऐसी रही मुंबई की पारी
टॉस जीतकर धोनी ने पहले गेंदबाजी चुनी. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत धमाकेदार रही. लेकिन 5वें और छठे ओवर में रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक के रूप में दो झटके लगने से रनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. इसके बाद सूर्यकुमार और सौरभ तिवारी ने मिलकर पारी को संभाला. दोनों खिलाड़ियों ने कुछ बड़े शॉट भी खेले लेकिन 11वें ओवर में सूर्यकुमार 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद 15वें ओवर में सौरभ तिवारी भी 42 रन बनाकर चलते बने. इनके अलावा हार्दिक पंड्या ने दो छक्के जड़े लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए.पंड्या के बाद उनके भाई क्रुणाल पंड्या ने 3 रन, किरोन पोलार्ड ने 18 रन जैम्स पैटिंशन ने 11 रन बनाए. ट्रेंट बोल्ड बिना खाता खोले आउट हो गए, उन्हें दीपक चाहर ने अपना शिकार बनाया. राहुल चाहर और बुमराह नॉट आउट रहे. मुंबई ने इस 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए.चेन्नई की तरफ से जडेजा सबसे महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 42 रन देकर दो अहम विकेट भी झटके. वहीं, लुंगी नगिदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. इनके अलावा दीपक चाहर ने दो विकेट, सैम कुरेन-पीयूष चावला ने 1-1 विकेट झटके

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खेल

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…